Advertisment

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा या यशस्वी किसे मिलेगा मौका? तीसरे टी20 में कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11

India vs Zimbabwe Playing 11: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग11 क्या होगी इसपर सबकी नजरें रहेंगी. वर्ल्ड चैंपियन संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की वापस से प्लेइंग11 में बदलाई देखने को मिलेंगे.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM 3rd T20 Playing11

Team India( Photo Credit : Social Media)

IND vs ZIM 3rd T20 : भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 मुकाबला 10 जुलाई को खेला जाएगा. दोनों टीमें हरारे में आमने-सामने होंगी. इस मैच में टीम इडिया की प्लेइंग11 बदल जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता टीम के हिस्सा रहे शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल टीम से जुड़ गए हैं. इन तीनों खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना भी लगभग तय है. ऐसे में अभिशेक शर्मा की प्लेइंग11 से छुट्टी हो सकती है.

Advertisment

अब प्लेइंग11 चुनना बनेगा सिरदर्द

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग11 का चयन करना कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण के लिए आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि अभिषेक शर्मा ने अपने करियर के दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में शतक लगाकर खुद को साबित किया है. लेकिन यशस्वी जायसवाल करीब एक साल से टी20 में भारत के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी कमाल का रहा है. ऐसे में अभिषेक को बाहर किया जा सकता है. वहीं शिवम दुबे को प्लेइंग11 में मौका मिल सकता है. संजू सैमसन का बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजा खेलने भी तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir : टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर आया गौतम गंभीर का रिएक्शन, कह दी दिल को छूने वाली बात

Advertisment

गेंदबाजी में बदलाव की संभावना नहीं

वहीं तीसरे टी20 मैच में इस बात की कम संभावना है कि गेंदबाजी में कोई बदलाव हो. मुकेश कुमार और आवेश खान ने अबतक इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. स्पिन डिपार्टमेंट में वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई ने अच्छी बॉलिंग की है. शिवम दुबे भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा कप्तान के पास रियान पराग और यशस्वी जायसवाल का भी विकल्प रहेगा.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार.

Advertisment

1-1 से बराबरी पर है सीरीज

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे ही मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और जीत अपने नाम की. अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ पहुंची है.

Source : Sports Desk

India Playing11 3rd t20 vs zim India Playing11 3rd t20 IND vs ZIM 3rd t20 IND vs ZIM Playing11 cricket hindi news sports hindi news IND vs ZIM abhishek sharma Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment