Advertisment

IND W vs WI W: गेंदबाजों के आगे पस्त हुई वेस्टइंडीज, भारत को मिली आसान जीत

भारतीय महिला टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के अंतिम मैच में वेस्टइंडीज के आठ विकेट से मात देने में सफल हुई है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियन छह विकेट खोकर 94 रन बनाने में सफल हुई.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
New Update
Indians Women Cricket Team

Indians Women Cricket Team ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

भारतीय महिला टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के अंतिम मैच में वेस्टइंडीज के आठ विकेट से मात देने में सफल हुई है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियन छह विकेट खोकर 94 रन बनाने में सफल हुई. जवाब में भारतीय महिला टीम ने 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर 95 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की जीत में दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिक्स ने अहम भूमिका निभाई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: इस पूर्व पाक खिलाड़ी ने की शॉ की वकालत, कहा- आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं

भारतीय महिला टीम से स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिक्स सलामी बल्लेबाजी करने आईं. मंधाना पांच रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गईं. दूसरी सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिक्स ने 39 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 42 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं हरलीन देओल ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 13 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 32 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले. 

यह भी पढ़ें:  Women T20 WC 2023: महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- खिताब के लिए बेताब

Advertisment

टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों की भी अहम भूमिका रही. भारतीय महिला टीम की कसी गेंदबाजी की वजह से न्यूजीलैंड 100 रन भी नहीं बना पाई. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 11 रन खर्च कर तीन विकेट लिया. पूजा वस्त्राकर ने चार ओवर की गेंदबाजी की 19 रन खर्च कर दो विकेट लिया. राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर की गेंदबाजी की 9 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: U19 W World Cup: किसी के पिता चपरासी तो किसी के मजदूर, जानें चैंपियन बेटियों की कहानी

india w vs west indies w ind w vs wi w
Advertisment
Advertisment