Advertisment

BCCI ने श्रीलंका दौरे का किया एलान, जानें टी20 और वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल

India vs Sri Lanka: BCCI ने भारत के श्रीलंका दौरे का एलान कर दिया है. 26 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs Sri Lanka Series 2024

India vs Sri Lanka Series 2024( Photo Credit : Social Media)

India tour of Sri lanka schedule announced: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के शेड्यूल का एलान कर दिया है. टीम इंडिया 26 जुलाई से श्रीलंका में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद 1 अगस्त से दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, अभी तक दोनों बोर्ड ने इन सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान नहीं किया है. वहीं इस दौरे से गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच की भार संभालेंगे. वहीं श्रीलंका की हेड कोच की जिम्मेदारी सनथ जयसूर्या को मिली है. जबकि भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ी दी है.

Advertisment

भारत के श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 26 जुलाई को पल्लेकेले में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 7 बजे से शुरु होगा. इसके बाद अगले ही दिन यानी 27 जुलाई को पल्लेकेले में ही दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. वहीं 29 जुलाई को टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा. ये मैच भी पल्लेकेले में ही आयोजित होगा.

वहीं इस दौरे से गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच की भार संभालेंगे. वहीं श्रीलंका की हेड कोच की जिम्मेदारी सनथ जयसूर्या को मिली है. जबकि भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ी दी है.

टी20 सीरीज के बाद एक अगस्त से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त को, दूसरा मैच 4 अगस्त को और तीसरा और आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे.

भारत का श्रीलंका दौरे का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 26 जुलाई

दूसरा टी20 मैच - 27 जुलाई

तीसरा टी20 मैच - 29 जुलाई

ODI सीरीज का शेड्यूल

Advertisment

पहला वनडे - 1 अगस्त

दूसरा वनडे - 4 अगस्त

तीसरा वनडे- 7 अगस्त

Source : Sports Desk

IND vs SL Schedule india vs sri lanka series ind vs sl schedule date and timming Indian Cricket team india vs sri lanka series 2024 ind vs sl schedule july indian team india vs sri lanka timmings Team India bcci
Advertisment
Advertisment