Advertisment

Kapil Dev: इस खिलाड़ी की बीमारी के लिए पेंशन दान करने को तैयार कपिल देव, BCCI से मांग रहे मदद

Kapil Dev On Anshuman Gaekwad: भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव ने साथी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ की बीमारी को लेकर काफी दुखी हैं और बीसीसीआई से मदद की गुहार लगा रहे हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Kapil Dev On Anshuman Gaekwad

Kapil Dev On Anshuman Gaekwad( Photo Credit : Social Media)

Kapil Dev On Anshuman Gaekwad: 1983 में भारत को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव ने ब्लड कैंसर से जूझ रहे अपने पूर्व साथी खिलाड़ी अंशुमन गायकवाड़ की मदद के लिए आवाज उठा रहे हैं. कपिल देव ने बीसीसीआई से अंशुमान की मदद के लिए गुहार लगाई है. साथ ही वह अपने स्तर पर भी मदद के लिए आगे आए हैं, उन्होंने इलाज के लिए अपनी पेंशन तक देने की बात कही है. 

Advertisment

कपिल देव ने लगाई मदद के लिए गुहार

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ इस वक्त कैंसर से लड़ रहे हैं. 71 साल के अंशुमन का पिछले 1 साल से लंदन के किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इलाज में पहले ही काफी खर्च हो चुका है और अब उन्हें फाइनेंशियल हेल्प की जरूरत है. ऐसे में भारतीय दिग्गज कपिल देव उन्हें अपनी पेंशन देने को तैयार हैं और साथ ही उन्होंने बोर्ड से भी अंशुमान की मदद करने की गुहार लगाई है. 

कपिल देव ने कहा, "यह वाकई काफी दुखद और निराशाजनक है. मैं दुखी हूं, क्योंकि मैं अंशु के साथ खेल चुका हूं और उसे इस हालत में देखकर मुझे बहुत तकलीफ हो रही है. किसी को भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए. मुझे पता है कि बोर्ड उसका ख्याल रखेगा. हम किसी को मजबूर नहीं कर रहे हैं. आपको दिल से अंशु की मदद करनी होगी.कई बार उसने तेज गेंदबाजों की गेंदें छाती पर खाई, जिससे उन्हें चोटें भी आईं. अब समय आ गया है कि हम उसके लिए खड़े हों. मुझे भरोसा है कि हमारे क्रिकेट फैंस उसे निराश नहीं करेंगे. उन्हें उसके ठीक होने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए."  

हमारे पास नहीं है कोई सिस्टम

कपिल देव अपने साथी खिलाड़ी की मदद करे लिए अपनी पेंशन देने के लिए भी तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने बोर्ड से सिस्टम बनाने की बात कहते हुए कहा, "यह देखकर अच्छा लगता है कि आज कल के क्रिकेटर्स अच्छा पैसा कमा रहे हैं. ये भी अच्छा लगता है कि सपोर्ट स्टाफ के मेंबर्स को भी खूब पैसे मिलते हैं, लेकिन, बदकिस्मती से हमारे समय में तो बोर्ड के पास हमारे लिए पैसे ही नहीं थे. लेकिन, अब जबकि उनके पास पर्याप्त पैसे हैं, तो उन्हें अतीत के पुराने खिलाड़ियों का ख्याल रखना चाहिए. लेकिन हमारे पास कोई सिस्टम ही नहीं है. मेरे हिसाब से एक ट्रस्ट होना चाहिए. मुझे लगता कि बीसीसीआई ऐसा कर सकता है. वे पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों की देखभाल करते हैं. अगर परिवार हमें इजाजत दे तो हम अपनी पेंशन दान करके मदद करने के लिए तैयार हैं."

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir Salary: हेड कोच गौतम गंभीर की सैलरी कितनी है? डेली अलाउंस की रकम सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

Source : Sports Desk

Blood Cancer Anshuman Gaekwad Cricket News बीसीसीआई Indian Cricket team sports news in hindi अंशुमन गायकवाड़ Kapil Urge BCCI to help Anshuman Gaekwad former Indian cricketer Anshuman Gaekwad Anshuman Gaekwad blood cancer Kapil Dev On Anshuman Gaekwad bcci
Advertisment
Advertisment