logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: फाइनल हार चुकी साउथ अफ्रीकी टीम को भारतीय फैंस ने बढ़ाया हौसला, Video जीत लेगा दिल

T20 World Cup 2024 Final: दक्षिण अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. अफ्रीकी टीम की हार के बाद भारतीय फैंस उनका सपोर्ट करने पहुंचे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Updated on: 01 Jul 2024, 04:31 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. एडम मार्करम की कप्तानी में टीम ने लगातार टूर्नामेंट के अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि फाइनल में उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन वह खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गई. अफ्रीकी खिलाड़ी खिताबी हार के बाद काफी निराश दिखे. इस दौरान भारतीय फैंस ने कुछ ऐसा किया जो आपका दिल जीत लेगा. दरअसल भारतीय फैंस अफ्रीकी खिलाड़ियों का सपोर्ट किया.

दरअसल फाइनल हारने के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी होटल जाने के लिए अपनी टीम बस में बैठने जा रहे थे. उनके बस के पास भारतीय फैंस खड़े थे. इस दौरान भारतीय फैंस ने अफ्रीकी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और तालियां बजाई. भारतीय फैंस ने उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. भारतीय फैंस का यह अंदाज अफ्रीकी खिलाड़ियों को भी पसंद आया.

एडम मार्करम की कप्तानी में साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मैच नहीं गंवाया. टीम ने सुपर-8 में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं साउथ अफ्रीका ने ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के सभी मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन फाइनल में उन्हें भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: 3 फाइनल का वो 3 कैच जो भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, कपिल देव से...सूर्या तक की कहानी

T20 World Cup 2024 में साउथ अफ्रीका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 9 मैचों में 2 अर्धशतक की मदद से 243 रन बनाए. वहीं एनरिक नॉर्खिया ने साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 9 मैचों में 15 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें: विराट, रोहित, जडेजा के बाद अब ये स्टार भारतीय ले सकता है संन्यास, वर्ल्ड कप में किया था दमदार प्रदर्शन