Advertisment

IPL 2023 : 27 दिनों बाद शुरू हो जाएगा आईपीएल 2023, ऐसी हैं तैयारियां

BCCI IPL 2023 : आईपीएल 2023 31 मार्च से शुरू हो रहा है. यानी अब सिर्फ 27 दिन बचे हैं भारत के इस त्योहार को शुरू होने में.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
indian premier league 2023 is going to start after 27 days

indian premier league 2023 is going to start after 27 days( Photo Credit : Twitter)

BCCI IPL 2023 : आईपीएल 2023 31 मार्च से शुरू हो रहा है. यानी अब सिर्फ 27 दिन बचे हैं भारत के इस त्योहार को शुरू होने में. फैंस के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भी चाहता है कि इस बार का आईपीएल अब तक का सुपर-डुपर हिट साबित रहे. इस बार के आईपीएल में एक बात ऐसी है जो नई दिखाई देगी. हालांकि पिछले सीजन 10 टीमें आईपीएल के साथ जुड़ गई थीं. लेकिन इस बार उन टीमों के साथ पहली बार एक नई बात होगी.

Advertisment

publive-image

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कोहली और रोहित की खास क्लब में शामिल होने वाले हैं धोनी, सिर्फ 22 रन दूर

वह बात है आईपीएल के मैचों को लेकर. जैसा आप जानते हैं कि कोरोना की वजह से पिछले दो सीजन बंद दरवाजों और दो से तीन स्टेडियम के बीच पूरा आईपीएल हो रहा था. आईपीएल 2022 की बात करें तो मुंबई के तीन स्टेडियम वहीं पुणे के एक स्टेडियम में पूरा सीजन हो गया. दो नई टीमें जरूर जुड़ी थीं लेकिन गुजरात और लखनऊ के मैदान पर आईपीएल का बिगुल नहीं बज पाया था. 

Advertisment

publive-image

आईपीएल अब अपने पुराने रंग में हो रहा है. यानी सभी टीमों के मैदान पर मैच होते हुए नजर आएंगे. तो ऐसे में लखनऊ और गुजरात के मैदान पर आईपीएल 2023 का बिगुल बजने जा रहा है. दर्शकों के लिए यह खास बात इसलिए भी है क्योंकि जो प्रतिस्पर्धा पहले 8 टीमों के बीच में दिखाई देती थी वह अब 10 टीमों के बीच में पुराने नियमों के साथ होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले ही RCB ने मुंबई और चेन्नई को पछाड़ा, कोई नहीं आसपास

Advertisment

पिछले 2 सीजन केवल 4 मैदान पर ही आईपीएल होना वह मजा नहीं दे रहा था. अब इस बार पुराना मजा फैंस को मिलने जा रहा है. उम्मीद हम सभी को यही है कि विश्व क्रिकेट को एक नई सीख देने वाला आईपीएल इस सीजन अपने सभी पुराने सीजनों से हिट साबित हो. और एक नया रिकॉर्ड बनाए.

MS Dhoni csk-vs-gt hardik pandya ms dhoni vs hardik pandya ipl-2023 bcci
Advertisment
Advertisment