Advertisment

IND vs SL : श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को मिलेगा रोहित-कोहली का रिप्लेसमेंट, इस धुरंधर की भी होगी वापसी!

टीम इंडिया इसी महीने श्रीलंका के दौरे पर जाएगी. इस दौरे से टीम इंडिया बिल्कुल बदली नजर आएगी, क्योंकि इस दौरे से भारत को टी20 का नया कप्तान मिलेगा और साथ ही रोहित शर्मा विराट कोहली के विकल्प मिलेंगे.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs SL

IND vs SL ( Photo Credit : Social Media)

India vs Sri Lanka T20 Series: टीम इंडिया ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उनके घर पर टी20 सीरीज में 4-1 से शिकस्त दिया है. अब भारतीय टीम इसी महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. वहीं टीम इंडिया इस दौरे से पूरी तरह बदल जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप-2024 की खिताबी जीत के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. वहीं टीम को विश्व विजेता बनाने वाले कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो गया है. अब टीम इंडिया को गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल गया है. अब सबके मन में सवाल है कि टीम इंडिया में रोहित-कोहली और जडेजा के रिप्लेसमेंट कौन होगा?

Advertisment

श्रेयस अय्यर की होगी वापसी?

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड चुनने के लिए नए कोच गौतम गंभीर और सेलेक्टर्स को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी. ऐसे में उनके पास कुछ नाम होंगे जिन पर वह जरूर चर्चा करेंगे. इसमें एक नाम श्रेयस अय्यर का होगा. अय्यर लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उनके पास अनुभव है और उन्हें टीम इंडिया के भविष्य के तौर पर देखा जाता है. टी20 में हालांकि उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन विराट कोहली के जाने से जो जगह खाली हुई है उसको भरने के लिए अय्यर सबसे काबिल खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

रोहित-कोहली की जगह कौन?

इसके अलावा यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल होना तय है. हालांकि सबसे मन में यह सवाल है कि आखिर रोहित की जगह कौन लेगा? रोहित की जगह लेने के लिए इस वक्त टीम इंडिया के पास 3 विकल्प मौजूद है. ये तीनों खिलाड़ी शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड हैं. गिल का चुना जाना कम है, लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर गिल का स्ट्राइक रेट देख टीम इंडिया की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी.

वहीं अभिषेक शर्मा ने इस दौरे पर अपने डेब्यू में शानदार प्रदर्शन किया और करियर की दूसरी ही टी20 मैच में शतक जड़ दिया. ऐसे में उन्हें भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. गायकवाड़ ने भी आईपीएल में दमदार खेल दिखाया है और उनकी बल्लेबाजी कमाल की रही है. ऐसे में सेलेक्टर्स इन दोनों को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में मौका दे सकते हैं.

Source : Sports Desk

gautam gambhir Ruturaj Gaikwad India VS Sri Lanka shreyas-iyer India vs Sri Lanka T20 series Team India for sri lanka tour cricket news in hindi sports news in hindi Indian Cricket team abhishek sharma ind-vs-sl
Advertisment