Advertisment

INDvAUS : ऑस्‍ट्रेलिया का सिरदर्द बढ़ा, सलामी बल्‍लेबाज पहले टेस्‍ट से बाहर

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वन डे और T20 सीरीज खत्‍म हो गई है. अब टेस्‍ट सीरीज होनी है. लेकिन अभी टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच होने में वक्‍त बाकी, है, इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
David Warner ians

David Warner ians ( Photo Credit : IANS)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वन डे और T20 सीरीज खत्‍म हो गई है. अब टेस्‍ट सीरीज होनी है. लेकिन अभी टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच होने में वक्‍त बाकी, है, इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. डेविड वार्नर ने T20 सीरीज भी मिस की थी और इस सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को तीन में से दो मैचों हार मिली थी, आखिरी मैच ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता और सूपड़ा साफ होने से बचा लिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 के लिए विराट कोहली को पसंद आया ये गेंदबाज

डेविड वॉर्नर ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में सौ फीसदी फिट होकर ही उतरना चाहते हैं और उनका लक्ष्य मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट है. उन्होंने कहा कि अब चोट पहले से बेहतर है लेकिन मैं अपनी तसल्ली के लिए सौ प्रतिशत फिट होकर ही उतरना चाहता हूं, ताकि विकेटों के बीच दौड़ और क्षेत्ररक्षण अपेक्षा के अनुरूप रहे. उन्होंने कहा कि अभी मैं उस स्तर पर नहीं हूं. अगले दस दिन में काफी फर्क आ जाएगा. डेविड वॉर्नर को दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी और वह कैनबरा में तीसरा वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज नहीं खेल सके थे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : टीवी की गलती से टीम इंडिया नहीं ले पाई DRS, विराट कोहली बोले...

Advertisment

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि उम्मीद है कि वह मेलबर्न टेस्ट से पहले फिट हो जाएगा.  मुझे उस पर पूरा भरोसा है. डेविड वॉर्नर के नहीं खेलने से पारी की शुरूआत को लेकर चयनकर्ताओं का सिरदर्द बढ़ जाएगा. विल पुकोवस्की को भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में सिर में चोट लगी है. दूसरे सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स खराब फार्म में हैं. ऐसे में पहले टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया के खिलाफ कौन सी सलामी जोड़ी ओपनिंग के लिए उतरेगा ये देखना दिलचस्‍प होने वाला है. 

खास बात ये भी है कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पहले ही टेस्‍ट मैच के बाद भारत वापस लौट आएंगे. उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा मां बनने वाली हैं, इसलिए विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी थी, जो स्‍वीकार कर ली गई है. सीरीज का पहला टेस्‍ट पिंक बॉल से होगा और ये दिनरात होगा. भारतीय टीम पहली बार भारत के बाहर पिंक बॉल टेस्‍ट खेलेगी. इससे पहले पिछले साल भारतीय टीम ने पहली बार बांग्‍लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्‍ट खेला था, जो कोलकाता में हुआ था. वहीं अभी तक ये भी साफ नहीं है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ सकते हैं या नहीं. इस सीरीज में कुल चार टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे, ये सीरीज काफी लंबी होने वाली है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : टेस्ट सीरीज को लेकर बोले कप्‍तान विराट कोहली, मुश्किलें होंगी

इस बीच विराट कोहली ने कहा कि एडीलेड में पहले दिन रात्रि मैच से पहले वह अच्छी मानसिक स्थिति में हैं. उन्होंने कहा कि आज मैंने वास्तव में अच्छा महसूस किया. मैं अच्छी मानसिक स्थिति में हूं. पहले वनडे में शुरुआत करना थोड़ा मुश्किल था. मैंने अपने खेल के कुछ पहलुओं पर काम किया. यह तकनीक से बहुत अधिक जुड़ा नहीं था बल्कि मैंने सर्वश्रेष्ठ मानसिक स्थिति में पहुंचने का प्रयास किया. विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि जब मैं बहुत अच्छी मानसिक स्थिति में होता हूं तो मैं आसानी से फॉर्मेट बदल सकता हूं और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठा सकता हूं. 

Advertisment

(इनपुट भाषा)

Source : Sports Desk

IND vs AUS Test Series david-warner ind-v-aus ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment