Advertisment

IPL 2020: आईपीएल के नए सीजन की तारीख देखकर फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक कैलेंडर अभी निकला नहीं है लेकिन वह उम्मीद बांधे बैठे हुए हैं कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के पास से शुरू होती थी.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
IPL 2020: आईपीएल के नए सीजन की तारीख देखकर फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

आईपीएल नीलामी( Photo Credit : https://twitter.com/IPL)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत 28 मार्च से करना चाहती है, लेकिन फ्रेंचाइजियों का कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है. यहां बताना जरूरी है कि इस दौरान आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेंगे जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें दो टेस्ट मैच खेलेंगी. एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक कैलेंडर अभी निकला नहीं है लेकिन वह उम्मीद बांधे बैठे हुए हैं कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के पास से शुरू होती थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Video: सेंटा क्लॉज बनकर बेसहारा बच्चों के बीच पहुंचे विराट कोहली, लूट लिया करोड़ों फैंस का दिल

अधिकारी ने कहा, "आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज का अंतिम टी-20 मैच 29 मार्च को खत्म होगा जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन 31 मार्च है. इस स्थिति में आप सीजन की शुरुआत अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना करोगे और यह अच्छी बात नहीं होगी. अगर हम एक अप्रैल से शुरू करते हैं तो चीजें बेहतर हो सकती हैं. उम्मीद है, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल हम जो कह रहे हैं उस पर ध्यान देगी." एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि नीलामी की शाम को बैठक के दौरान चार फ्रेंचाइजियों ने इस मुद्दे को उठाया है.

ये भी पढ़ें- मानसिक स्वास्थ्य की वजह से इस भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

Advertisment

अधिकारी ने कहा, "देखिए, यह ऐसी स्थिति है जो फ्रेंचाइजियों के पक्ष में नहीं जा रही है और इस मुद्दे पर चार से पांच टीमों के बीच चर्चा भी की गई थी. कोई भी बैकफुट पर शुरुआत नहीं करना चाहता. लेकिन हम सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं. कैलेंडर के आने से पहले हमारे पास अभी कुछ सप्ताह बाकी हैं. हम अपील कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें- तो क्या अब विराट की RCB जीतेगी IPL 2020 का खिताब, जानें क्या बोले कप्तान कोहली

एक अन्य अधिकारी ने कहा, "पिछले साल, हमारे खिलाड़ी अंत में चले गए थे और इस बार हम अपने शीर्ष-4 खिलाड़ियों के बिना सीजन की शुरुआत कर सकते हैं. इस पर आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि हम अच्छी शुरुआत करना पसंद करेंगे और सीजन की शुरुआत में अच्छी लय हासिल करना चाहेंगे." आईपीएल के आने वाले सीजन की तारिखों पर फैसला गर्वनिंग काउंसिल को ही लेना है कि वह मार्च 28 से लीग की शुरुआत करना चाहती है या एक अप्रैल से.

Advertisment

Source : आईएएनएस

Sports News ipl-2020 Cricket News ipl Indian Premier League 13 ipl-13 indian premier league Indian Premier League 2020
Advertisment
Advertisment