Advertisment

IPL 2020: विदेशी खिलाड़ियों को एकांतवास में रखने के लिए तैयार IPL फ्रेंचाइजी

सरकार ने सोमवार को सूचना जारी की जिसके मुताबिक उसने यूएई, कतर, ओमान, कुवैत से आने वाले लोगों को कम से कम 14 दिन तक अनिवार्य रूप से एकांत में रहने की बात कही है.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
IPL

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजियां, सरकार की यातायात संबंधी चेतावनी के कारण विदेशी खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए एकांतवास में रखने को तैयार हैं, लेकिन पहले वो खिलाड़ियों के वीजा मिलने का इंतजार कर रही हैं. अभी तक सरकार ने कुछ विशेष देशों के लोगों की एंट्री को 31 मार्च तक के लिए स्थागित कर दिया है. सरकार ने सोमवार को सूचना जारी की जिसके मुताबिक उसने यूएई, कतर, ओमान, कुवैत से आने वाले लोगों को कम से कम 14 दिन तक अनिवार्य रूप से एकांत में रहने की बात कही है.

Advertisment

भारत नहीं आ सकते इन देशों के लोग

सूचना में साथ ही यूरोपियन यूनियन के सदस्य देशों, द यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, तुर्की और ग्रेट ब्रिटेन के लोगों को भी भारत आने से रोकने की बात कही है. सरकार ने मंगलवार को अफगानिस्तान, फिलिपिंस, मलेशिया से आने वाले लोगों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. यह अस्थायी उपाय हैं जो 31 मार्च तक लागू रहेंगे. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस कहा कि टीमें अगर जरूरत पड़ी तो विदेशी खिलाड़ियों को 14 दिन का एकांतवास देने को तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- भारत के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज रद्द होने के बाद स्वदेश लौटी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

सरकार के फैसले का इंतजार

अधिकारी ने कहा, "हां, नई सूचना कुछ देशों से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक अलग रहने की बात कहती है और अगर 31 मार्च तक यह फैसला कायम रहता है तो है यह मुद्दा नहीं होगा. अगर हमें सरकार से क्लीयरंस मिल जाती है और वीजा मिल जाते हैं तो खिलाड़ियों को एकांतवास देना बड़ा मुद्दा नहीं है. इस स्थिति में हम उन्हें अप्रैल के पहले सप्ताह में बुला लेंगे और 14 दिन तक एकांत में रखेंगे. लेकिन पहले, विदेशी खिलाड़ियों को वीजा दिए जाने की जरूरत है और इसलिए हमें 31 मार्च तक का इंतजार करना होगा और देखना होगा कि सरकार क्या फैसला लेती है."

Advertisment

एक आईपीएल अधिकारी जो सोमवार को कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान मौजूद थे, ने बताया कि टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया, लेकिन यह फैसला जरूर हुआ कि बैठक हर सप्ताह होगी और विदेशी खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने से पहले उन्हें पांच दिन का ब्रेक दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Video: कोरोना वायरस की चपेट में आया इंग्लैंड का ये धांसू बल्लेबाज, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

IPL के भविष्य पर फिलहाल कोई फैसला नहीं

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो कोई फैसला नहीं लिया गया. इस बैठक के पीछे विचार फैसला लेना नहीं था बल्कि जो आम स्थिति है उसे और कोरोनावायरस किस तरह विश्व पर अपना असर डाल रहा है इसे समझना था. लेकिन एक चीज हमने की वो यह थी कि हम विदेशी खिलाड़ियों को मैच में खेलाने से पहले पांच दिन का ब्रेक देंगे. लेकिन हमें यह समझना होगा कि सरकार कब यातायात को लेकर नियमों में ढिलाई बरतेगी और विदेशी खिलाड़ियों को आने देगी. जब तक सरकार नई सूचना जारी नहीं करती है तब तक विदेशी खिलाड़ियों को लाना असंभव है."

Advertisment

Source : IANS

ipl-2020 Ipl franchise Cricket News Government of India ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment