Advertisment

IPL 2020 : अचानक चर्चा में क्‍यों और कैसे आया अहमदाबाद का मोटेरा स्‍टेडियम, यहां जानिए

आईपीएल 2020 को लेकर अभी तक तस्‍वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है. यह होगा या नहीं होगा, इसको लेकर लगातार आशंकाएं और संभवनाएं जताई जा रही हैं. लेकिन इस बीच क्रिकेट का एक बिल्‍कुल नया स्‍टेडियम चर्चा में आ गया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
Motera Stadium

Motera Stadium मोटेर स्‍टेडियम( Photo Credit : जय शाह के ट्विटर हैंडल)

Advertisment

आईपीएल 2020 (IPL 2020) को लेकर अभी तक तस्‍वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है. यह होगा या नहीं होगा, इसको लेकर लगातार आशंकाएं और संभवनाएं जताई जा रही हैं. लेकिन इस बीच क्रिकेट का एक बिल्‍कुल नया स्‍टेडियम चर्चा में आ गया है. यह है अहमदबाद का मोटेरा स्‍टेडियम (Motera Stadium). लेकिन यह स्‍टेडियम अचानक चर्चा में क्‍यों और कैसे आ गया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा का मुरीद हुआ आस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज, बोले- लगता ही नहीं कि...

दरअसल कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत ज्‍यादा कम नहीं हुआ है, इसी बीच आईपीएल को लेकर भी पता नहीं चल पा रहा है. इस बीच चर्चा चली थी कि इस बार आईपीएल यानी आईपीएल 13 अखिल भारतीय न होकर कुछ खास शहरों में ही खेला जा सकता है. इसमें सबसे ऊपर मुंबई का नाम था, जहां पर तीन स्‍टेडियम हैं, वहीं इस लिस्‍ट में कोलकाता और चेन्‍नई का नाम भी चर्चा में आया था, लेकिन बुधवार को इस बारे में बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ अलग ही बात कह दी. पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को उन भारतीय शहरों की मुश्किल स्थिति का पता है जहां आईपीएल फ्रेंचाइजियां हैं. सौरव गांगुली ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर यह कोविड-19 के कारण भारत में नहीं होता है तो मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई, जहां आईपीएल की बड़ी टीमें हैं, इस समय आप अपने दिल पर हाथ रखकर नहीं कह सकते कि इन जगहों पर क्रिकेट होगा. सौरव गांगुली ने कहा, हम अहमदाबाद जाने को लेकर उत्साहित हैं. वहां का स्टेडियम शानदार है. मुझे नहीं पता कि हम वहां जा सकते हैं या नहीं. अभी यह कहना आसान नहीं होगा कि हम भारत में इसका आयोजन करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः रॉस टेलर को कप्तानी से हटाना पर पहली बार बोले माइक हेसन, कहा- विवादास्‍पद फैसले पर....

Advertisment

लेकिन सबसे दिलचस्‍प बात यह है कि अभी कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने अपने ट्वीटर हैंडल से अहमदाबाद के स्‍टेडियम की शानदार फोटो शेयर की गई थी. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रविवार को नए मोटेरा स्टेडियम की फोटो शेयर की थी, जिसका आधिकारिक नाम सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम है. स्टेडियम के पुनर्निर्माण का काम फरवरी 2020 में पूरा हो गया और इसी स्टेडियम में 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए नमस्ते ट्रम्प नाम का कार्यक्रम कराया गया था.
बीसीसीआई सचिन जय शाह ने स्टेडियम फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, भव्य मोटेरा, सरदार पटेल स्टेडियम. इस स्टेडियम में 110,000 दर्शक बैठ सकते हैं. यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है और दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्टेडियम का दर्जा भी इसे प्राप्त है. मोटेरा के अलावा भारत में एक और विशाल क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है. यह स्टेडियम राजस्थान के जयपुर में बनेगा.

Advertisment

Source : Sports Desk

bcci ipl-2020 ipl-13 Jay Shah BCCI President Sourav Ganguly Jai shah IPL Season 13
Advertisment
Advertisment