Advertisment

'मैं IPL में नहीं...', ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने T20 World Cup 2024 कप की तैयारी को लेकर दिया बड़ा बयान

IPL 2024 : जोश हेजलवुड ने आईपीएल के 4 सीजन लगातार खेला. वह इस दौरान सीएसके और आरसीबी के हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद हेजलवुड ने खुद को ऑक्शन में रखा था और अपनी ब्रेस प्राइस दो करोड़ रखी थी. हालांकि किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई थी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
जोश हेजलवुड

जोश हेजलवुड( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IPL 2024 : ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. जोश हेजलवुड आईपीएल 2024 खेलते नजर नहीं आएंगे. इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलना चाहते हैं, ताकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उनकी तैयारी बेहतर हो सके. दरअसल जोश हेजलवुड आईपीएल 2024 के लिए किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा. इसकी बड़ी वजह है कि जोश हैजलवुड IPL 2024 के पूरे सीजन उपलब्ध नहीं होने वाले थे और इसी वजह से किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा.

Advertisment

जोश हेजलवुड का कहना है कि उन्होंने आईपीएल मिस कर दिया है और इसी वजह से वो ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मैं आईपीएल में नहीं खेल पाउंगा और इसी वजह से बाकी जगह ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल 2024 में नए कप्तानों के साथ उतरेंगी ये 5 टीमें, 24 साल का युवा भी शामिल

जोश हेजलवुड को आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था

Advertisment

बता दें कि जोश हेजलवुड वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज हिस्सा थे. लेकिन उन्होंने तीसरे ODI नहीं खेलने का फैसला किया. अब वो सीधे टी20 सीरीज में ही खेलते हुए नजर आएंगे. जोश हेजलवुड ने आईपीएल के 4 सीजन लगातार खेला. वह इस दौरान सीएसके और आरसीबी के हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद हेजलवुड ने खुद को ऑक्शन में रखा था और अपनी ब्रेस प्राइस दो करोड़ रखी थी. हालांकि किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: ‘आईपीएल से मिलेगा वर्ल्ड कप का...’ गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. 19 दिसंबर को दुबई में हुए आईपीएल 2024 की मिनी ऑक्शन में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रूपयों में खरीदा. ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20.5 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदकर अपने टीम में शामिल किया.

Advertisment

indian-premier-league-2024 आईपीएल IPL 2024 जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया टीम
Advertisment
Advertisment