Advertisment

ENG vs WI: इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये कारनामा, भारत-पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया सालों पहले कर चुके

ENG vs WI: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इस टेस्ट में इंग्लैंड ने एक ऐसा कारनामा किया है जो वो पिछले 147 साल में नहीं कर पाई थी.

author-image
Publive Team
New Update
its first time in test cricket history England scores 400 plus runs in both innings during ENG vs WI

ENG vs WI: इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये कारनामा( Photo Credit : Social Media )

ENG vs WI: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इस टेस्ट में इंग्लैंड ने एक ऐसा कारनामा किया है जो वो पिछले 147 साल में नहीं कर पाई थी. बता दें कि क्रिकेट का जन्म इंग्लैंड में हुआ था. उसने पूरी दुनिया को क्रिकेट सिखाया लेकिन बाकी देशों ने जो उपलब्धि बहुत पहले हासिल कर ली उसे  हासिल करने में इंग्लैंड को सालों लग गए. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने कुछ ऐसा ही किया है. 

Advertisment

इंग्लैंड ने किया ये कारनामा 

इंग्लैंड 147 साल से क्रिकेट खेल रहा है लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रे्ंट ब्रिज टेस्ट में पहली बार इंग्लैंड ने दोनों पारियों में 400 या उससे अधिक का स्कोर बनाया. इंग्लैंड ने पहली पारी में ओली पोप के शतक और बेन डकेट, बेन स्टोक्स के अर्धशतक की मदद से 416 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में जो रुट और हैरी ब्रुक के शतक से उसने 425 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए ये पहला मौका था जब उसने दोनों ही पारियों में 400 से ज्यादा स्कोर बनाया. इंग्लैंड का पिछले 3 साल में टेस्ट में रिकॉर्ड अच्छा रहा है और अधिकांश मैचों के परिणाम उसके पक्ष में रहे हैं लेकिन तेज खेलने की वजह से टेस्ट में बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान सालों पहले कर चुके ये काम 

ऑस्ट्रेलिया ने 1938 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में ही दोनों पारियों में 400 से ज्यादा (411, 427/6 घोषित) रन बनाए थे. वहीं भारत ने दो बार ये कारनामा किया है. 2005 में  पाकिस्तान के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में 407 और 407/9 (घोषित) का स्कोर बनाया था. इसके बाद 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अहमदाबाद में भारत ने 426 और 412/4 (घोषित) के स्कोर बनाए थे.  पाकिस्तान ने भी 2006 में भारत के खिलाफ फैसलाबाद टेस्ट की दोनों पारियों में 588, 490/8 (घोषित) रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: मेडल जीतने के बाद खिलाड़ी उसे दांत से क्यों दबाते हैं? जानें इसके पीछे का राज

Source : Sports Desk

England Cricket Team Trent Bridge test test cricket history cricket news in hindi sports news in hindi ENG vs WI
Advertisment