Advertisment

IND vs AUS : जडेजा, अश्विन को ना सिर्फ विकेट, रन भी बनाने होंगे, तभी भारत जीतेगा मैच

IND vs AUS 4th Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने जाने वाला है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
jadeja and ashwin role in ind vs aus 4th test match

jadeja and ashwin role in ind vs aus 4th test match ( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 4th Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने जाने वाला है. भारतीय टीम तीसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार चुका है. ऐसे में यह मुकाबला अपने नाम करने के लिए टीम को एकजुट होकर लड़ना होगा. अगर आप तीसरे मैच में हार के कारण देखेंगे तो तो कई सारी वजह सामने आएंगी. जिममें से एक है भारतीय टीम के निचले बल्लेबाजों का फेल होना. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Kiran Navgire WPL 2023: स्पॉन्सर नहीं मिला तो बल्ले पर लिख दिया धोनी का नाम, फिर जो हुआ..दर्शक बने गवाह!

ऑस्टेलिया की टीम भारत से आगे इसलिए रही है क्योंकि उनके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने रन बनाकर टीम को दिए हैं. वहीं भारत के बल्लेबाज ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए. दूसरे और पहले मुकाबले में अश्विन जडेजा ने टीम के लिए रन बनाए थे. उसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ही मैच शानदार तरीके से अपने नाम कर ले गई.

जडेजा और अश्विन साथ में अक्षर पटेल कुछ खास कमाल बल्लेबाजी में नहीं दिखा पाए. और टीम इंडिया को 20 से 25 रनों की कमी महसूस हुई. अगर यही रन टीम बना देती तो हो सकता था कि तीसरा मुकाबला टीम इंडिया अपने नाम कर ले जाती. ऐसे में ये गलती फिर से नहीं करनी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम

गेंदबाजों को विकेट तो लेने ही है विपक्षी टीम के, साथ में भारत के लिए अहम मौके पर रन बना कर भी दिखाने हैं. अगर ऐसा हो गया तो बहुत उम्मीद है कि भारत इस मैच को अपने नाम करके रैंकिंग के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी सबसे ऊपर आ जाए. साथ में रोहित शर्मा को भी अपने बल्लेबाजी का ठीक से इस्तेमाल करना है. 

रोहित को देखना होगा कि अश्विन को पांचवें क्रम से पहले और जडेजा को थोड़ा निचले नंबर पर ले जाना होगा. तभी भारत की बल्लेबाजी में गहराई देखने को मिलेगी. अगर ऐसा हो गया तो भारत के लिए चौथे मैच में ज्यादा समस्या नहीं होनी चाहिए. 

Advertisment

steve-smith India vs Australia Playing XI india vs australia 4th test Ahmedabad Test india vs australia
Advertisment
Advertisment