Advertisment

Jasprit Bumrah: टी 20 विश्व कप 2024 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे बुमराह को अब आईसीसी ने दिया ये बड़ा अवॉर्ड

Jasprit Bumrah: टी 20 विश्व कप 2024 में अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को विश्व चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह को आईसीसी ने बड़ा पुरस्कार दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Jasprit Bumrah won ICC players of the month award for June

आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को दिया ये बड़ा अवॉर्ड ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनाने में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बड़ी भूमिका निभायी थी. पूरे टूर्नामेंट में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली साबित बुमराह सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे और 15 विकेट झटकते हुए टीम इंडिया को 17 साल बाद टी 20 फॉर्मेट का विश्व चैंपियन बनाने में बेहतरीन योगदान दिया था. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया था. विश्व कप की समाप्ति के ठीक 10 दिन बाद आईसीसी ने बुमराह को एक और बड़े पुरस्कार से नवाजा है. 

जसप्रीत बुमराह के मिला सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब 

आईसीसी हर महीने प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार की घोषणा करती है. जून महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को दिया है. बुमराह ने ये पुरस्कार विश्व कप में  किए अपने प्रदर्शन के दम पर ही जीता है. बुमराह के अलावा इस  पुरस्कार की दौड़ में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी थे. बीते विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गुरबाज पहले और रोहित दूसरे स्थान पर थे. गुरबाज ने 8 मैचों में 281 और रोहित ने 8 मैचों में 257 रन बनाए थे. 

हर बार टीम को मुश्किल से निकाला 

जसप्रीत बुमराह विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के लिए सबसे भरोसेमंद और विपक्षी टीम के लिए सबसे घातक गेंदबाज बनकर उभरे. विश्व कप के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब मैच भारत की हाथ से निकल रहा था. उस समय कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद बुमराह को सौंपी और उन्होंने विकेट लेकर टीम की मैच में वापसी कराई. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद रिजवान का विकेट हो या फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ट्रेविस हेड का विकेट या फिर फाइनल मैच में आखिरी 2 ओवरों में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए मार्को यानसेन का विकेट. ये तीनों विकेट सिर्फ विकेट नहीं बल्कि भारत के लिए जीत की गारंटी थे. विश्व कप के बाद बुमराह के प्रदर्शन की वैश्विक स्तर पर प्रशंसा हुई है. 

यह भी पढ़ें- बारिश के कारण क्रिकेट मैच नहीं होगा कैंसिल, पहली बार बन रहा है ऐसा स्टेडियम, जानें खासियत

Source : Sports Desk

cricket news in hindi jasprit bumrah जसप्रीत बुमराह Rohit Sharma ICC Sports News Hindi Jasprit Bumrah news Rahmanullah Gurbaz ICC player of the month award for June
Advertisment
Advertisment