logo-image
लोकसभा चुनाव

Jay Shah : रिकी पोंटिंग-जस्टिन लैंगर बोल रहे हैं झूठ? जय शाह के बयान ने मचाया तहलका

Jay Shah : बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि BCCI की तरफ से किसी भी ऑस्ट्रेलियन से कॉन्टैक्ट नहीं किया गया है. ऐसे में अब ये कहना गलत नहीं होगा कि लैंगर और पोंटिंग इस बारे में झूठ बोल रहे हैं. 

Updated on: 24 May 2024, 08:40 PM

नई दिल्ली:

Jay Shah : बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. 27 मई इस पद के आवेदन की आखिरी तारीख है. इस बीच क्रिकेट के गलियारों में कई नामों की चर्चा हो रही है, जो राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम के हेड कोच बन सकते हैं. इस बीच पूर्व कंगारू दिग्गज रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने बताया था कि उनसे कोचिंग पद को लेकर संपर्क किया गया था. लेकिन अब जय शाह ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि BCCI की तरफ से किसी भी ऑस्ट्रेलियन से कॉन्टैक्ट नहीं किया गया है. ऐसे में अब ये कहना गलत नहीं होगा कि लैंगर और पोंटिंग इस बारे में झूठ बोल रहे हैं. 

क्या बोले जय शाह?

भारतीय सचिव जय शाह ने ये साफ कर दिया है कि राहुल द्रविड़ के बाद भी बीसीसीआई किसी भारतीय को ही बतौर हेड कोच अप्वॉइंट करना चाहता है. हेड कोच ने कहा, "मैंने या बीसीसीआई (BCCI) किसी ने भी किसी ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर से कोच के पद के लिए संपर्क नहीं किया है. मीडिया में चल रही इस आशय की खबरें सरासर गलत हैं. राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच तलाशना लंबी प्रक्रिया है. हम ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसे भारतीय क्रिकेट के ढांचे की गहरी समझ हो और अपने हुनर से शिखर तक पहुंचा हो." 

पोंटिंग-लैंगर हैं IPL टीमों के कोच

रिकी पोंटिंग आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स और जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच हैं. वहीं, बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, टीम इंडिया का कोच बनने के बाद आप किसी भी फ्रेंचाइजी को कोचिंग नहीं दे सकते. हालांकि, अब ये तो साफ हो गया है कि बीसीसीआई की तरफ से किसी भी विदेशी खिलाड़ी को अब तक अप्रोच नहीं किया गया है. रिपोर्ट्स के हवाले से गौतम गंभीर के नाम की भी चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि गंभीर भी भारतीय टीम के कोच बनने में दिलचस्पी ले रहे हैं. हालांकि, अब तक खुद उनकी तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बताते चलें, 26 मई को IPL 20224 का फाइनल खेला जाएगा, जबकि 27 मई कोच के आवेदन की आखिरी तारीख है.

ये भी पढ़ें :  T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ICC ने कमेंट्री पैनल का किया ऐलान, कार्तिक, शास्त्री सहित ये दिग्गज शामिल