logo-image
लोकसभा चुनाव

Champions Trophy 2025 में खेलेंगे रोहित शर्मा और कोहली कोहली? जय शाह के बयान ने किया साफ

Indian Cricket Team: BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में यही टीम खेलेगी और सीनियर खिलाड़ी भी हिस्सा होंगे. यानी विराट कोहली और रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा होंगे.

Updated on: 01 Jul 2024, 05:29 PM

नई दिल्ली:

Jay Shah on T20 Captain, WTC and ICC Champion Trophy: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कर दिया. अब सभी की नजरें अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर है. वहीं फैंस के मन में यह सवाल था कि इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलेंगे या नहीं? अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के अगले टी20 कप्तान को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. साथ ही उन्होंने कंफर्म किया कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. 

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी और भारत के क्वालीफाई करने पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में सीनियर खिलाड़ी होंगे. वहीं अगले टी20 कप्तान के बारे में फैसला सेलेक्टर्स लेंगे. 

विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के रिटायरमेंट पर बात करते हुए जय शाह ने कहा, "इन तीनों दिग्गजों के संन्यास के साथ टीम में बदलाव की शुरुआत हो चुकी है. जिस तरह से यह टीम खेल रही है. हमारा टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और चैम्पियंस ट्रॉफी जीतना है. लगभग यही टीम इस टूर्नामेंट की हिस्सा होगी. इसमें सीनियर भी शामिल होंगे."

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: 3 फाइनल का वो 3 कैच जो भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, कपिल देव से...सूर्या तक की कहानी

Jay Shah के बयान साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे. वहीं उससे पहले वह भारत के लिए वनडे खेलते रहेंगे. बता दें कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मार्च में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है. हालांकि इसके लिए भारत पारिस्तान जाएगा है नहीं, इसपर जय शाह ने कोई जानकारी नहीं दी. 

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने की संभावना पर जय शाह ने कहा, "कप्तान का चुनाव चयन समिति करेगी और उनसे बातचीत के बाद हम एलान करेंगे." इससे यह साफ हो गया है कि हार्दिक पांड्या ही कप्तान होंगे. हालाकि अभी तक ये तय नहीं हुआ है.