Advertisment

Jay Shah लड़ेंगे ICC अध्यक्ष का चुनाव ? आज ACC की मीटिंग में ले सकते हैं अहम फैसला

Jay Shah जय शाह इस वक्त ACC के चेयरमैन हैं. वह ICC चेयरमैन का चुनाव लड़ने के लिए अपना पद छोड़ सकते हैं. ACC अध्यक्ष पद का चुनाव हर 2 साल में एक बार होता है, जय शाह फिलहाल अपने पद का एक साल पूरा कर चुके हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
jay shah step down as acc chairman

Jay Shah लड़ेंगे ICC अध्यक्ष का चुनाव ? ( Photo Credit : Social Media)

Jay Shah ICC President : जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ICC अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. इसीलिए वह ACC का पद छोड़ सकते हैं. आज यानी मंगलवार से इंडोनेशिया के बाली में ACC की एनुअल जनरल मीटिंग शुरू हो रही है. मीटिंग 2 दिन की है और 31 जनवरी तक चलेगी. इस मीटिंग में जय शाह सहित कॉन्टिनेंटल एसोसिएशन के सभी सदस्य उपस्थित होंगे और कई अहम फैसले होने हैं. इसमें Asia Cup 2025 की मेजबानी, मीडिया राइट्स और अगला एशिया कप किस फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस पर बड़ा फैसला हो सकता है.

Advertisment

नवंबर में होंगे ICC चेयरमैन पद के चुनाव

बता दें कि ACC अध्यक्ष पद का चुनाव हर 2 साल में एक बार होता है, जय शाह का कार्यकाल 1 साल पूरा हो चुका है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Jay Shah अगले चुनाव से पहले ही वह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि उन्हें ICC चेयरमैन पद का चुनाव लड़ना है. ICC का चुनाव इसी साल नवंबर में होना है, उससे पहले ACC मीटिंग में ही तय हो सकता है कि शाह ICC चेयरमैन पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं. इस मीटिंग में सबकी नजरें उनपर ही होगी.

ACC मीडिया राइट्स फिलहाल स्टार के पास

Advertisment

एनुअल मीटिंग में एशिया के सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्य हिस्सा लेंगे. इस मीटिंग में एशिया कप की मीडिया राइट्स पर भी फैसला लिया जा सकता है. गौरतलब है कि पिछले 8 सालों से डिज्नी स्टार के पास एशिया कप के मीडिया राइट्स हैं. स्टार ने 8 साल पहले राइट्स खरीदे थे. ACC ने मीडिया राइट्स नीलामी के लिए सभी टॉप ब्रॉडकास्टर्स को डिनर पर इन्वाइट भी किया है.

एशिया कप 2024 के वेन्यू पर भी फैसला होगा

एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में एशिया कप 2025 के आयोजन किस देश में होगा इसका भी फैसला लिया जा सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अगला एशिया कप 2025 टी20 फॉर्मेट में खेला जा सकता है और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान को मेजबानी मिल सकती है. पिछले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने से मना कर दिया था. इसके बाद फिर इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था. जिसकी मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान ने संयुक्त रूप से की थी.

Advertisment

एशियन क्रिकेट काउंसिल Jay Shah cricket hindi news sports hindi news ACC meeting updates ICC president election jay shah acc chairman jay shah step down as acc chairman जय शाह
Advertisment
Advertisment