logo-image
लोकसभा चुनाव

Jay Shah : पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट, जानें क्या कहा

Jay Shah : पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट, जानें क्या कहा

Updated on: 02 Jul 2024, 08:09 AM

नई दिल्ली:

Jay Shah : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज करके आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया है. अब 8 महीने बाद ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 होने वाली है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है. इस टूर्नामेंट को लेकर जय शाह ने बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने बताया है कि अपकमिंग आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया का नया कैप्टन कौन होने वाला है. 

क्या बोले जय शाह ? 

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने भी T20I करियर को अलविदा कह दिया. इन तीनों दिग्गजों के जाने के बाद अब टीम में युवाओं को मौके मिलेंगे. हालांकि, अब जय शाह ने ये घोषणा कर दी है कि अपकमिंग चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में यही टीम इंडिया खेलती नजर आएगी. गौर करने वाली बात ये है कि इन तीनों ही क्रिकेटर्स ने सिर्फ T20I क्रिकेट से संन्यास लिया है और अपकमिंग चैंपियंस ट्रॉफी 2025 वनडे फॉर्मेट में खेली जाने वाली है.

जय शाह ने आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर कहा, "इन तीनों दिग्गजों के संन्यास के साथ जाहिर तौर पर बदलाव की शुरुआत हो चुकी है. जिस तरह से यह टीम खेल रही है. अब हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और चैम्पियंस ट्रॉफी जीतना है. लगभग यही टीम उसमें खेलेगी. सीनियर भी टीम में होंगे."

कौन होगा अगला T20I कैप्टन?

रोहित शर्मा के T20I रिटायरमेंट के बाद सवाल खड़ा हो गया है कि अब टीम इंडिया का अगला टी-20 कैप्टन कौन होगा. इसके लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के नाम सामने आ रहे हैं. लेकिन कहीं ना कहीं हार्दिक का नाम इस रेस में आगे चल रहा है. हालांकि, जय शाह ने कैप्टेंसी पर अपडेट देते हुए बताया है कि जल्द ही कप्तानी पर फैसला लेना बाकी है. बीसीसीआई सचिव ने कहा, "कप्तान चयन समिति चुनेंगे और उनसे बातचीत के बाद हम घोषणा करेंगे."

ये भी पढ़ें : कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर... जानें किस क्रिकेटर की WIFE है सबसे ज्यादा एजुकेटेड

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे