Advertisment

10 साल बाद प्लेइंग-XI में आया वो खिलाड़ी, फैंस भूलने लगे थे जिसका नाम

IND vs WI : वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय प्लेइंग-XI में एक ऐसे खिलाड़ी को एंट्री मिली है, जो 10 साल से बाहर था...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
jaydev unadkat playing odi after 10 years in ind vs wi 3rd odi

jaydev unadkat playing odi after 10 years in ind vs wi 3rd odi( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs WI : त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम टीम इंडिया की प्लेइंग-इलेवन में नहीं हैं. मगर, एक नाम ने सभी को हैरान कर दिया है, जिसे 10 साल बाद वनडे टीम की प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया गया है. वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट हैं, जिन्हें तीसरे वनडे मैच में अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग-XI में शामिल किया गया है. 

10 साल बाद वनडे खेल रहे हैं उनादकट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में 2 बड़े बदलाव किए हैं. उमरान मलिक की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल किया गया, तो वहीं अक्षर पटेल की जगह जयदेव उनादकट को अंतिम-11 में जगह मिली. उनादकट ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में खेला था. इन 10 सालों में 192 वनडे मैच मिस किए हैं. हालांकि, इस मामले में सिराज बहुतुले उनसे आगे हैं. बहुतुले ने वनडे में वापसी के दौरान 196 वनडे मैच मिस किए थे.

हालांकि 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी उन्हें स्क्वॉड में चुना गया था, लेकिन उनादकट को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे. बता दें, जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए अब तक 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 8 विकेट और 10 T20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके चटकाए हैं. वहीं, 4 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. 

1-1 की बराबरी पर है वनडे सीरीज

2 मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज में भारत को फेवरेट माना जा रहा था. पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत भी दर्ज की, लेकिन दूसरे वनडे में मेजबानों ने वापसी की और 6 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर पर पहुंचा दिया. अब त्रिनिदाद में दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है.

तीसरे वनडे मैच में भारत की प्लेइंग-XI : ईशान किशन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार.

hardik pandya toss report Ind Vs Wi 3rd odi toss
Advertisment
Advertisment