Advertisment

Joe Root : खतरे में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, जो रुट अपने नाम कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि

Joe Root: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट में जो रुट ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

author-image
Publive Team
New Update
Joe Root can break Brian Lara test run record in Edgbaston test ENG vs WI

जो रुट अपने नाम कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि ( Photo Credit : Social Media )

Joe Root: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में एक जो रुट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन बेहतरीन शतक जड़ा. रुट ने 178 गेंदों में 122 रन की पारी खेली. इस पारी में इस क्लासिक बल्लेबाज ने 10 चौके लगाए. टेस्ट करियर का ये उनका 32 वां शतक था. टेस्ट शतकों के मामले में उन्होंने स्टीव वॉ, स्टीव स्मिथ और केन विलिमयसन की बराबरी की. सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट एजबेस्टन में खेला जाना है. इस टेस्ट में रुट ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

Advertisment

लारा को पीछे छोड़ सकते हैं रुट 

122 रन की पारी के साथ जो रुट ने टेस्ट में 11, 940 रन बना लिए हैं. अगर वे अगले टेस्ट में 13 रन और बना लेते हैं तो लारा की बराबरी कर लेंगे वहीं 14 रन बनाकर वे लारा से आगे निकल सकते हैं. लारा ने 131 टेस्ट की 232 पारियों में 34 शतक और 48 अर्धशतक लगाते हुए 11,953 रन बनाए हैं. वहीं जो रुट ने 142 टेस्ट की 260 पारियों में 32 शतक और 62 अर्धशतक लगाते हुए 11940 रन बनाए हैं. 

पूर्व कप्तान की कर सकते हैं बराबरी 

इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम है. कुक ने 161 टेस्ट में 33 शतक लगाए हैं. अगर रुट अगले टेस्ट में शतक लगा पाते हैं तो वे कुक की बराबरी कर लेंगे. कुक ने 161 टेस्ट में 33 शतक लगाते हुए 12472 रन बनाए हैं. रुट जल्द ही कुक के सर्वाधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट में इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज बन सकते हैं. टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर पहले, रिकी पोंटिंग दूसरे, जैक कैलिस तीसरे, राहुल द्रविड़ चौथे, एलिस्टर कुक पांचवें, कुमार संगरकारा छठे, ब्रायन लारा सातवें, रुट आठवें स्थान पर हैं. रुट अभी 33 साल के हैं और फिट हैं अगले 3-4 साल में वे इन सभी बल्लेबाजों को पीछेछोड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: मेडल जीतने के बाद खिलाड़ी उसे दांत से क्यों दबाते हैं? जानें इसके पीछे का राज

Source : Sports Desk

Brian Lara joe-root Edgbaston Test cricket news in hindi sports news in hindi ENG vs WI
Advertisment
Advertisment