Advertisment

BCCI को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा भगवान न बनो, जो कहा है वो करो

बीसीसीआई के बनाए चयन समिति में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को जमकर फटकार लगाई है

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
BCCI को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा भगवान न बनो, जो कहा है वो करो

फाइल फोटो

बीसीसीआई के बनाए चयन समिति में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को जमकर फटकार लगाई है और कहा है बीसीसीआई खलीफा बनने की कोशिश ना करें। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा या तो आप हमारा आदेश मानिए या हम आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई से टीम सेलेक्शन के लिए बनाए जाने वाले चयन समिति पर  गाइडालाइन जारी की थी लेकिन बीसीसीआई ने उस गाइडलाइन को मानने से इनकार करते हुए 5 सदस्यीय चयन समिति का गठन कर दिया था।

लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई में जरूरी सुधार करने के लिए बीसीसीआई को 6 महीने का वक्त दिया था लेकिन लोढ़ा समिति ने आरोप लगाया है कि बीसीसीआई जरूरी सुधारों को लागू करने में समिति की मदद नहीं कर रही है।

चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर की बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा बीसीसीआई को अदालत के आदेश को ना मानने की छूट नहीं दी जा सकती और आपको समिति की बात माननी ही पड़ेगी। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को अपना पक्ष रखने के लिए 6 अक्टूबर तक का समय दिया है।

Advertisment

गौरतलब है कि लोढ़ा कमेटी ने अपनी सिफारिशों में कहा था की टीम चयन समिति में 3 सदस्य कम से कम ऐसे होने चाहिए जिनके पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव हो लेकिन बीसीसीआई ने जो नई चयन समिति बनाई है उसमे लोढ़ा समिति की इस सिफारिशों का उल्लंघन हुआ है।

Source : News Nation Bureau

Cricket SC Lodha Panel bcci
Advertisment
Advertisment