Advertisment

INDvSA : रोहित के बाद अब राहुल आए फॉर्म में, टीम ने ली राहत भरी सांस!

INDvSA 2022 : भारतीय टीम ने कल हुए पहले टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को मात देकर ये बता दिया है कि रोहित की कप्तानी में इस बार इतिहास बनना तय है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
kl rahul in ind v sa 1st t20 match news updates

kl rahul in ind v sa 1st t20 match news updates( Photo Credit : Twitter)

INDvSA 2022 : भारतीय टीम ने कल हुए पहले टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को मात देकर ये बता दिया है कि रोहित की कप्तानी में इस बार इतिहास बनना तय है. जैसा आप जानते हैं कि टीम इंडिया अपने घर पर किसी टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को हरा नहीं पाई है. लेकिन इस बार जिस तरह से भारत की टीम मैच खेल रही है उसको देख कर तो यही लगता है कि अफ्रीका की टीम इस बार भारत से खाली हाथ ही लौट कर जाएगी. टीम इंडिया के बल्लेबाज के साथ-साथ गेंदबाज भी गजब की फॉर्म में नजर आ रहे हैं. केएल राहुल ने भी कल हुए मुकाबले में शानदार 50 लगा कर बता दिया कि विश्व कप से पहले वो फॉर्म में आ चुके हैं.

Advertisment

केएल राहुल का बल्ला पिछले कुछ मैचों में शांत रहा था. राहुल जब से चोट से उबरे हैं और वापसी उन्होंने की है तब से वह रन नहीं बना पा रहे थे. चाहे आप एशिया कप की बात करें या फिर ऑस्ट्रलिया के साथ हुई सीरीज के दो मैचों की बात करें, केएल राहुल फ्लॉप होते हुए नजर आए थे. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप से पहले केएल राहुल की फॉर्म मे वापसी टीम इंडिया के लिए राहत भरी सांस हो सकती है. 

केएल राहुल के अभी तक के करियर की बात करें तो उन्होंने 45 वनडे मैचों में 1665 रन बनाए हैं. वहीं 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन बनाए हैं. अगर टी20 की बात करें तो 63 टी20 मैचों में इनके बल्ले से 2028 रन निकले हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल मैचों की बात करें तो 109 मैचों में उनके बल्ले से 3889 रन निकले हैं. यानी आप आंकड़ों से देख सकते हैं कि केएल एक बड़ा नाम हैं. इसलिए टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर उनको जल्दी फॉर्म में वापसी करनी थी. अगर राहुल रन नहीं बना पाते तो टीम के लिए मुश्किल पैदा हो सकती थी.

ind vs sa 2022nd t20 match kl-rahul IND vs SA Dream11 Prediction ind vs sa 4th t20 match IND vs SA Live Streaming IND vs SA Score ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment