Advertisment

IND vs SA : चोट के चलते बाहर होने के बाद राहुल का छलका दर्द!

IND vs SA 2022 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I के पहले मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए थे.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
kl rahul is very upset in ind vs sa kuldeep yadav

kl rahul is very upset in ind vs sa kuldeep yadav( Photo Credit : Twitter)

IND vs SA 2022 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I के पहले मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए थे. इसके बाद नए कप्तान ऋषभ पंत को शुभकामनाएं देते हुए केएल राहुल ने खुलासा किया कि वह निराश हैं और इसे स्वीकार करना मुश्किल है. उन्होंने यह भी कहा कि वह घर पर पहली बार भारत के लिए कप्तानी करना चाहते थे. टीम को शुभकामनाएं देते हुए भारत के स्टार बल्लेबाज ने ट्विटर पर लिखा कि "स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन मैं ऋषभ को बधाई और लड़कों को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं. देता हूं. आपके समर्थन के लिए सभी का दिल से धन्यवाद. जल्द ही मिलते हैं." आपको बताते चलें कि राहुल के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव भी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Advertisment

भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया है. बीसीसीआई के एक बयान के अनुसार, राहुल दाहिने कमर की चोट के कारण बाहर हो गए हैं, जबकि यादव कल शाम नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दाहिने हाथ पर चोट लगने के बाद श्रृंखला से बाहर हो गए.

भारत दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला के पहले T20I मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है. टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की भी तैयारी कर रही है. विराट कोहली और रोहित शर्मा को सीरीज से आराम दिया गया है. आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद, पेसर अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को सीरीज के लिए टीम इंडिया का पहला कॉल-अप मिला है.

India vs South Africa 2022 Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment