Advertisment

रोहित-कोहली को रेस्ट, ODI सीरीज में हार्दिक या राहुल? गौतम गंभीर किसे देंगे कप्तानी की जिम्मेदारी

KL Rahul Captain Team India: जुलाई महीने के अंत भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है. इस दौरे पर टीम इंडिया को 2 अलग-अलग कप्तान मिल सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
KL Rahul or Hardik Pandya India Captain

KL Rahul, Hardik Pandy( Photo Credit : Social Media)

KL Rahul Captain Team India: भारतीय टीम इसी महीने के आखिरी में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेला है. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज 27 जुलाई से 7 अगस्त के खेला जाएगा. इस दौरे पर टीम इंडिया एक नए अपने नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ जाएगी. हाल ही में खबर आई कि BCCI श्रीलंका दौरे के लिए वनडे सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकती है. अब अटकलें हैं कि केएल राहुल वनडे सीरीज में ना केवल वापसी करेंगे बल्कि टीम की कमान भी संभाल सकते हैं.

Advertisment

श्रीलंका दौरे पर भारत को मिलेंगे 2 अलग-अलग कप्तान?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में केएल राहुल को जगह नहीं मिली थी, लेकिन अब श्रीलंका दौरे से टीम में उनकी वापसी हो सकती है और टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. दूसरी ओर रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं. अब उम्मीद की जा रही है कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी जा सकती है. केएल राहुल (KL Rahul) ने अब तक अपने वनडे करियर में 75 मैचों में 50.35 के औसत से 2820 रन बनाए हैं, जिनमें 7 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: करोड़ों की सैलरी, 20 हजार दैनिक भत्ता...टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर गौतम गंभीर को क्या-क्या मिलेंगी सुविधांए?

Advertisment

केएल राहुल ने 2023 वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद से भारतीय क्रिकेट में एक नया दौर शुरू हो जाएगा. बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप में केएल राहुल ने 450 से भी अधिक रन बनाए थे. उन्होंने 10 पारियों में 75.33 की औसत से 452 रन बनाए थे. जिसमें एक शतक और  2 अर्धशतक शामिल थे. वहीं केएल राहुल और गौतम गंभीर आईपीएल में एक साथ लखनऊ सुपर जायंट्स में साथ काम कर चुके हैं. राहुल LSG के कप्तान हैं, जबकि गंभीर 2022 और 2023 के सीजन में एलएसजी के मेंटॉर रहे थे. ऐसे में दोनों एक बार फिर एक साथ काम करते नजर आ सकते हैं. 

Source : Sports Desk

gautam gambhir India VS Sri Lanka india vs sri lanka series kl-rahul sports hindi news hardik india captain India tour of Sri Lanka 2024 hardik pandya Gautam Gambhir Head coach ind vs sl 2024 ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment