Advertisment

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं रोहित-विराट, कप्तानी के लिए इन दो नामों पर चर्चा

Team India: श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा की जगह इन दो खिलाड़ियों में किसी एक को कप्तान बनाया जा सकता है.

author-image
Publive Team
New Update
Team India

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं रोहित-विराट( Photo Credit : Social Media )

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका का दौरा करना है. इस दौरे पर टीम इंडिया 3 टी 20 और 3 वनडे मैच खेलेगी. पहले टी 20 सीरीज खेली जाएगी जो 28, 29 और 31 जुलाई को खेली जाएगी. वहीं 2, 4 और 7 अगस्त को 3 वनडे खेले जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आई है और ये खबर टीम की कप्तानी को लेकर है. श्रीलंका दौरे पर रोहित शर्मा की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है. 

Advertisment

इन दो खिलाड़ियों में किसी एक को मिल सकती है कप्तानी 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई हार्दिक पांड्या या फिर केएल राहुल में किसी एक को कप्तानी दे सकती है. ये दोनों पूर्व में वनडे और टी 20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं और बतौर कप्तान इनका रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है. राहुल या हार्दिक को कप्तान बनाए जाने का अर्थ ये है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली बाहर रह सकते हैं. पहले ये खबर आई थी कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में बीसीसीआई अपनी मजबूत टीम भेजेगा लेकिन ताजा रिपोर्ट के मुताबिक रोहित और विराट श्रीलंका दौरे से वापस रह सकते हैं. 

इन दो खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

रोहित शर्मा और विराट कोहली अगर वनडे सीरीज से बाहर रहते हैं तो उनकी जगह मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ की टीम में वापसी हो सकती है. ऋतुराज गायकवाड़ लंबे समय से वनडे फॉर्मेट से बाहर हैं जबकि श्रेयस अय्यर बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कांट्रेक्ट से ड्रॉप होने के बाद फिर से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में जुटे हुए हैं. श्रेयस का वनडे रिकॉर्ड अच्छा रहा है. इसलिए संभवत: वे श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं.  अय्यर ने 59 वनडे मैचों की 54 पारियों में 5 शतक और 18 अर्धशतक लगाते हुए 2383 रन बनाए हैं. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने 6 वनडे में एक अर्धशतक लगाते हुए 115 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: पीवी सिंधु और शरत कमल होंगे भारत के ध्वजवाहक, गगन नारंग को भी मिली ये जिम्मेदारी

Source : Sports Desk

Team India Squad sl vs ind Sports News Hindi kl-rahul Cricket News Hindi hardik pandya IND vs SL odi series ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment