Advertisment

IPL 2024 : इलाज के लिए लंदन गए केएल राहुल, धर्मशाला टेस्ट के साथ आईपीएल से भी हो सकते हैं बाहर

KL Rahul : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट से जूझ रहे हैं. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि वह विशेषज्ञ से राय लेने लंदन गए हैं. अगर वह फिट नहीं होते हैं कि आईपीएल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए जिनके वो कप्तान हैं मुश्किलें बढ़ जाएगी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
kl rahul

KL Rahul( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

KL Rahul IND vs ENG :  भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. राहुल क्वाड्रिसेप्स चोट से जूझ रहे हैं. अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि वह 7 मार्च से धर्मशाला में इंग्लैड के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में लगी क्वाड्रिसेप्स की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, और BCCI ने उन्हें विशेषज्ञ की राय के लिए लंदन भेजा है. अगर ऐसा है तो वह आईपीएल 2024 (IPL 2024) से भी बाहर हो सकते हैं.

Advertisment

दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द से परेशान हैं KL Rahul

बता दें कि केएल राहुल के दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की परेशानी से जूझ रहे हैं, जिसके लिए उन्हें पिछले साल सर्जरी भी करवानी पड़ी थी और वह लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर रहे थे, इसलिए अब टीम प्रबंधन विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, जानें इन दोनों प्लेयर्स का नाम

Advertisment

क्या आईपीएल 2024 के लिए फिट होंगे राहुल?

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से बढत बना ली है. ऐसे में इसी साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को ध्यान में रखते हुए भारतीय चयनकर्ता राहुल को पूरी तरह से रिकवर होने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहते हैं. 

अब केएल राहुल लंदन से कब लौटेंगे इस बात की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उनका फिट होने उनकी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए भी बहुत अहम है, क्योंकि वह 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में केएल राहुल को टीम की कमान संभालनी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में रहेगा ध्रुव जुरेल का जलवा, राजस्थान रॉयल्स के लिए साबित होंगे ट्रंप कार्ड!

लोकसभा चुनाव 2024 sports hindi news cricket hindi news indian-premier-league-2024 ipl kl-rahul ind-vs-eng आईपीएल IPL 2024 इंडियन प्रीमियर लीग IND vs ENG 5th test KL Rahul injury update
Advertisment
Advertisment