Advertisment

Koffee With Karan विवाद के बाद COA ने दी भारतीय खिलाड़ियों की काउंसलिंग कराने की सलाह, राहुल-पांड्या भी होंगे शामिल

बीसीसीआई (BCCI) ने मामले की जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया है. दोनों खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त लोकपाल करेंगे.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
Koffee With Karan विवाद के बाद COA ने दी भारतीय खिलाड़ियों की काउंसलिंग कराने की सलाह, राहुल-पांड्या भी होंगे शामिल

Koffee With Karan विवाद पर COA ने दी खिलाड़ियों को काउंसलिंग की सलाह

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के महिलाओं को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों से हुई आलोचना के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई (BCCI) को भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए व्यवहार के स्तर पर परामर्श (काउंसलिंग) लेने का सुझाव दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने मामले की जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया है. दोनों खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त लोकपाल करेंगे. व्यवहार काउंसलिंग कार्यक्रम में ए टीम सहित सभी उम्र के राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा.

Advertisment

इस मामले से जुडे बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘भारतीय सीनियर टीम के साथ ए टीम और अंडर-19 टीमों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में व्यवहार काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा. इस काउंसलिंग में पेशेवर खिलाड़ियों से जुड़े हर पहलू को शामिल किया जाएगा. इसमें लैंगिक संवेदनशीलता पर भी सत्र शामिल है.’ 

उनसे जब पूछा गया कि क्या केएल राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए अलग से लैंगिक संवेदनशीलता सत्र का आयोजन किया जाएगा तो उन्होंने मना करते हुए कहा, ‘केएल राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए अलग से किसी सत्र का आयोजन नहीं होगा. पूरी भारतीय टीम इस सत्र का हिस्सा होगी और केन्द्रीय अनुबंध का हिस्सा ये दोनों खिलाड़ी भी इसमें शामिल होंगे.’

और पढ़ें: BCCI ने CoA से की मांग, जांच चलने तक हार्दिक पांड्या और के एल राहुल को खेलने दें 

केएल राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ‘कॉफी विद करण’ में महिला विरोधी बयान दिया था जिसके बाद दोनों को कड़ा विरोध झेलना पड़ा.

बीसीसीआई (BCCI) कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने सुझाव दिया था कि युवा खिलाड़ियों के लिए लैंगिक संवेदनशीलता कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए ताकि शीर्ष स्तर पर आने के बाद वह ऐसी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहे.

सीनियर टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त है लेकिन वे कुछ सत्र में शामिल होंगे. यह सत्र अंडर-19 क्रिकेटरों के लिए ज्यादा उपयोगी होगा. इनमें से कई ऐसे क्रिकेटर है जिनके लिए आईपीएल में करोड़ों की बोली लगी.

और पढ़ें: Bigg Boss फेम सोफिया हयात ने रोहित शर्मा को लेकर किया चौंकाने वाला दावा, पारिवारिक जीवन में मचा सकता है खलबली 

एक पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘17 साल के प्रभ सिमरन सिंह (किंग्स इलेवन पंजाब, 4.8 करोड़) और प्रयास राय बर्मन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 1.6 करोड़) जैसे खिलाड़ी बिना कोई रणजी मैच खेले ही रातों रात करोड़पति बन गए. ऐसे में कोच की व्यवस्था होनी चाहिए जो उनकी काउंसलिंग कर सके.’

अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि व्यक्तियों का एक समूह प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन करेगा या यह काम किसी विशेष कंपनी को दिया जाएगा. यह भी पता चला है कि सीईओ केएल राहुल (KL Rahul) जौहरी के लिए लैंगिक संवेदनशीलता कार्यक्रम की सिफारिश करने वाली वकील वीना गौड़ा से ऐसे सत्र आयोजित करने के लिए कंपनी या व्यक्ति के नाम सुझाने का अनुरोध किया है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Cricket News kl-rahul Hardik Pandya Ban hardik pandya Pandya Koffee with Karan Indian cricket team counselling BCCI Counselling KL Rahul ban
Advertisment
Advertisment