Advertisment

IND vs WI : कुलदीप यादव का नया कीर्तिमान, ध्वस्त किया भुवनेश्वर-चहल का ये बड़ा रिकॉर्ड

Kuldeep Yadav : कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. इसी के साथ उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
कुलदीप यादव का नया कीर्तिमान, ध्वस्त किया भुवनेश्वर-चहल का ये रिकॉर्ड

कुलदीप यादव का नया कीर्तिमान, ध्वस्त किया भुवनेश्वर-चहल का ये रिकॉर्ड( Photo Credit : Social Media)

India vs West Indies 3rd T20 : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 160 रनों का लक्ष्य दिया. जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज को छोटे टारगेट पर रोकने में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई. अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए . इसी के साथ कुलदीप यादव ने भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

Advertisment

कुलदीप यादव ने किया कमाल  

कुलदीप यादव का गिनती भारत के स्टार स्पिनरों में होती है. जब वह फॉर्म में होते हैं तो बल्लेबाजों को उनके सामने रन बनाना आसान नहीं होता है. टीम इंडिया की जीत में उनका भी अहम योगदान था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कुलदीप ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके. इसी के साथ कुलदीप यादव ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे तेज 50 विकेट पूरे किए. उन्होंने अपने 30वें मैच ही ये कारनामा किया. इसी के साथ उन्होंने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ा. चहल ने 34 मैचों में यह कारनामा किया था.   

यह भी पढ़ें: IND vs WI : तिलक वर्मा को फिफ्टी के लिए चाहिए था 1 रन, हार्दिक ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, बुरी तरह भड़के फैंस

Advertisment

T20I मैचों में सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज

कुलदीप यादव- 30 मैच 

युजवेंद्र चहल- 34 मैच 

जसप्रीत बुमराह- 41 मैच

रविचंद्रन अश्विन- 42 मैच

भुवनेश्वर कुमार- 50 मैच 

Advertisment

भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड का किया ध्वस्त 

इसके अलावा कुलदीप यादव ने टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कुलदीप वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा T20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. कुलदीप ने 7 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किया. जबकि भुवनेश्वर कुमार ने विंडीज के खिलाफ 13 विकेट हासिल किए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले भारतीय बॉलर

Advertisment

कुलदीप यादव- 15 विकेट

भुवनेश्वर कुमार- 13 विकेट

रवि बिश्नोई- 11 विकेट

रवींद्र जडेजा- 11 विकेट

अर्शदीप सिंह- 10 विकेट

Kuldeep Yadav kuldeep yadav fastest 50 wickets India vs West Indies kuldeep yadav 50 wickets kuldeep yadav career ind vs wi 3rd t20 Indian Cricket team kuldeep yadav wickets india vs west indies 3rd t20
Advertisment
Advertisment