Advertisment

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए कुलदीप यादव होंगे सेलेक्टर्स की पहली पसंद, युजवेंद्र चहल का पत्ता कटना तय!

Kuldeep Yadav: वर्ल्ड कप के लिए रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव का चयन लगभग तय है. जबकि बैकअप के तौर पर अक्षर पटेल पहली पसंद हो सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
कुलदीप यादव हैं वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार, चहल का पत्ता कटना तय!

कुलदीप यादव हैं वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार, चहल का पत्ता कटना तय!( Photo Credit : Social Media)

Team India Squad For World Cup 2023 :  भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए भारतीय टीम पर काफी दबाव होगा, क्योंकि भारत 2011 ते बाद से वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब नहीं हुआ है, वहीं 13 साल से टीम इंडिया ने एक भी आईसीसी खिताब को नहीं जीता है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कॉम्बिनेशन क्या होगी यह सवाल सभी के मन में है. भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द स्पिनरों का चयन है. दरअसल, भारतीय टीम के पास स्पिनर के तौर पर कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन का चयन आसान नहीं होने वाला है. 

Advertisment

कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का चयन होना तय!

बहरहाल, कुलदीप यादव वर्ल्ड कप की रेस में आगे चल रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर कुलदीप यादव ने खास प्रभावित किया है. दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का चयन लगभग तय माना जा रहा है. जबकि दोनों खिलाड़ियों के बैकअप के रूप में अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है, क्योंकि अक्षर टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल का पत्ता कटना तय माना जा रहा है. हालांकि, क्या Asia Cup के लिए टीम मैनेजमेंट युजवेंद्र चहल पर दांव खेलेगी? मौजूदा टीम कॉम्बिनेशन देखें तो चहल के लिए सब ठीक नहीं है. 

यह भी पढ़ें: ICC ने काट लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्वॉइंट्स, WTC में दोनों टीमों को नुकसान, जानें क्या है वजह?

क्यों टीम से बाहर रह सकते हैं युजवेंद्र चहल?

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का चयन लगभग तय माना जा रहा है. स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव पहली पसंद होंगे, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा का टीम में शामिल होना तय है. दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट उन विकल्पों को तलाश रही है, जो गेंदबाजी के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी में अपना योगदान दे सके. यही वजह है कि चहल का टीम से पत्ता कट जाता है. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट World Cup 2023 के लिए किस-किस खिलाड़ियों पर दांव खेलती है?

यह भी पढ़ें: IPL क्यों नहीं खेल पाए टेस्ट में 604 विकेट लेने वाले Stuart Broad, कभी पंजाब किंग्स का थे हिस्सा

युजवेन्द्र चहल Kuldeep Yadav yuzvendra chahal यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 team india Squad For WC 2023 Indian Cricket team World Cup 2023 ICC World Cup 2023 कुलदीप यादव
Advertisment
Advertisment