Advertisment

डिविलियर्स से भज्जी तक.. जानें कब शुरू हो रही है वो लीग, जिसमें रिटायर्ड प्लेयर्स मचाएंगे धमाल

LLC 2024 : लीजेंड्स क्रिकेट लीग को दुनियाभर से प्यार मिल रहा है. लीग के तीसरे सीजन की शुरुआत 11 सितंबर से होने वाली है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
LLC 2024

LLC 2024( Photo Credit : Social Media)

LLC 2024 : अगर आप भी रिटायरमेंट ले चुके 360 डिग्री एबी डिविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गजों को मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं, तो आपके लिए गुड न्यूज है. 11 सितंबर से लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के तीसरे सीजन का आगाज होने वाला है, जिसमें तमाम बड़े-बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए मैदान पर उतरेंगे. ये टूर्नामेंट 11 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच भारत और कतर में खेला जाएगा. आइए दिग्गजों से सजी इस लीग के बारे में कुछ अहम बातें जान लेते हैं...

Advertisment

6 टीमों के बीच होंगे 34 मैच

लीजेंड्स क्रिकेट लीग को दुनियाभर से प्यार मिल रहा है. भारत और कतर की मेजबानी में खेले जाने वाले तीसरे सीजन के लिए हजारों खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं. यानि इस बार टूर्नामेंट में आपको और नए-नए चेहरे भी देखने के लिए मिल सकते हैं.

आपको बता दें, लीजेंड्स लीग के पिछले सीजन में 4 टीमों ने हिस्सा लिया था, लेकिन अब टीमों की संख्या 6 हो गई है और मैचों की संख्या भी बढ़कर 34 हो गई है. आपको बता दें, 9 देशों के 120 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. प्लेयर ड्राफ्ट के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो लाइव होने के बाद अब और भी ज्यादा खिलाड़ियों के लिए ओपन है.

Advertisment

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में सुरेश रैना, हरभजन सिंह, इरफान पठान, एरोन फिंच, मार्टिन गप्टिल, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला और रॉस टेलर जैसे इंटरनेशनल क्रिकेट के 110 खिलाड़ी इस लीग में खेलते दिखने वाले हैं. बताते चलें, लीजेंड्स लीग का पिछला सीजन हरभजन सिंह की कैप्टेंसी वाला मणिपाल टाइगर्स ने जीता था. 

भारत-कतर में खेले जाएंगे मुकाबले 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के को-फाउंडर रमन रहेजा ने कहा कि, "हम अपने फैंस के लिए और भी कई बेस्ट खिलाड़ियों को लीग से जोड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं. एरोन फिंच और सुरेश रैना जैसे टॉप प्लेयर्स ने संन्यास के बाद हमारे साथ अपनी पहली सीरीज खेली. दुनियाभर से बढ़ती प्रसिद्धि और स्टार्स से सजी लाइनअप के साथ, यह टूर्नामेंट आकर्षक और बेहतर होता जा रहा है, जिसमें टीमें भारत और कतर के शहरों में खेल रही हैं. इससे हमारे फैंस को अपने पसंदीदा सितारों को लाइव देखने और अपने शहरों में वर्ल्ड लेवल क्रिकेट का एक्सपीरियंस करने का मौका मिलता है."

Advertisment

ये भी पढ़ें : Euro Cup 2024 : 15 जून से शुरू है यूरो कप, जानें कब-कहां और कितने बजे से भारतीय फैंस देख सकेंगे LIVE

Source : Sports Desk

latest cricket news ab de villiers llc 2024 news stuart broad llc 2024 llc 2024 latest updates cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment