Advertisment

Sourav Ganguly Birthday : 'Love You Dada', सौरव गांगुली के 52वें जन्मदिन पर पूर्व क्रिकेटरों ने इस अंदाज में दी बधाई

Sourav Ganguly Birthday: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली आज अपना 5वां जन्मदिन मना रहे हैं. दादा के भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान रहा है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Sourav Ganguly Birthday on 8 July

Sourav Ganguly Birthday( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Sourav Ganguly Birthday: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. दादा के नाम से मशहूर गांगुली आज अपना 52 साल के हो गए हैं. हर कोई दादा के नाम से फेमस गांगुली को विश कर रहा है और उनके लंबे जीवन की दुआ कर रहा है. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी और मुनाफ पटेल ने सौरव गांगुली को उनके 52वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. गौरतलब है कि गांगुली भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई यादगार और ऐतिहासिक मैच जीता है. वहीं दादा बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है. वहीं अब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर के रूप में काम कर रहे हैं.

Advertisment

मनोज तिवारी ने एक्स पर लिखा, 'आप हमेशा प्रेरणास्रोत रहे हैं, थे और रहेंगे. दादा आपसे प्यार करता हूं और आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं."

इसके बाद मुनफ पटेल ने भी सौरभ गांगुली को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. पटेल ने भारतीय क्रिकेट को एक नई उंचाई पर पहुचाने में भूमिका निभाने के लिए गांगुली की प्रशंसा की. पटेल ने एक्स पर लिखा, 'आज हम जिस मुकाम पर हैं, भारतीय क्रिकेट टीम के विकास में इस खिलाड़ी का बहुत बड़ा हाथ है. बहुत-बहुत बधाई लेजेंड. आपके स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.

Advertisment

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी अपने पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. केकेआर ने अपने पूर्व कप्तान को शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा "महाराजा. दादा. कोलकाता के राजकुमार. जन्मदिन की शुभकामनाएं, सौरव गांगुली."

Advertisment

विराट कोहली की आईपीएल टीम आरसीबी ने भी Sourav Ganguly को उनके 52वें बर्थडे पर विश किया है. RCB ने गांगुली की कुछ पुरानी यादों की फोटो शेयर किया. RCB ने पोस्ट में लिखा, टाउनटन से लेकर लॉर्ड्स तक, सौरव गांगुली ने सब कुछ जीत लिया. उन्होंने भारतीय आक्रामकता को आगे बढ़ाने का काम किया. आज हम योद्धा राजकुमार, भारतीय क्रिकेट के दादा को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं!

ऐसा रहा गांगुली का करियर

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 42.2 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 7212 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 16 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं. वहीं 311 वनडे मैचों में गांगुली ने 41 की औसत से 11363 रन बनाए हैं. वनडे में गांगुली के नाम 22 शतक और 72 अर्धशतक है. इसके अलावा गांगुली ने कुछ साल आईपीएल भी खेला है. आईपीएल में उन्होंने 59 मैचों में 1349 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक शामिल है. 

Advertisment

Source : Sports Desk

sports hindi news Sourav Ganguly Sourav Ganguly News Sourav Ganguly Birthday Sourav Ganguly Birthday Wishes Sourav Ganguly age सौरव गांगुली जन्मदिन
Advertisment
Advertisment