Advertisment

LPL 2024: कुसल परेरा ने ठोका लंका प्रीमियर लीग का सबसे तेज शतक, बाबर आजम का रिकॉर्ड टूटा

LPL 2024: एलपीएल के चौथे सीजन में कुसल परेरा ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाते हुए बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. परेरा अब एलपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Kusal Perera

कुसल परेरा ने ठोका लंका प्रीमियर लीग का सबसे तेज शतक( Photo Credit : Social Media )

LPL 2024: टी 20 विश्व कप 2024 का रोमांच समाप्त हो गया है लेकिन क्रिकेट का रोमांच इस समय श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग में देखने को मिल रहा है. एलपीएल के चौथे सीजन में कुसल परेरा ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाते हुए बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. परेरा अब एलपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. परेरा ने अपनी पारी की शुरुआत धीमी की थी लेकिन पिच पर सेट हो जाने के बाद उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए एलपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Advertisment

सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक 

लंका प्रीमियर लीग 2024 के चौथे मैच में दांबुला सिक्सर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा ने जाफना किंग्स के खिलाफ महज 52 गेंदों में 102 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 50 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. यहां ये भी बता दें कि परेरा ने अपने शुरुआती 50 रन 31 गेंद में बनाए थे बाकी के 50 रन उन्होंने सिर्फ 19 गेंद में बनाए. ये एलपीएल का सबसे तेज शतक है. परेरा ने अपनी पारी में 5 छक्के और 10 चौके लगाए.  परेरा के इस शतक के साथ ही एलपीएल के बाबर आजम के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया. बाबर आजम ने 57 गेंदों में शतक लगाया था. परेरा सिर्फ ये कारनामा 50 गेंदों में किया. 

टीम को हार का सामना करना पड़ा

कुसल परेरा के विस्फोटक शतक के दम पर दांबुला ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे. परेरा के 102 रन के अलावा नुवेंदु फर्नांडो ने 40 और मार्क चैपमैन ने नाबाद 33 रन बनाए थे. दांबुला 191 रन का स्कोर बनाने के बाद भी हार गई. जाफना किंग्स ने अविष्का फर्नांडो के 34 गेंद पर 6 छक्के और 7 चौके लगाते हुए खेली गई 80 रन की पारी और कप्तान चरिथ असलांका के 50 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 197 रन बनाकर मैच 4 विकेट से जीत लिया.

यह भी पढ़ें- धोनी की तरह होगा रोहित का स्वागत, टीम इंडिया करेगी विक्ट्री परेड, मुंबई की सड़कों पर आएगा फैंस का सैलाब

Source : Sports Desk

बाबर आजम कुसल परेरा हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन lpl Babar azam Kusal Perera hits Fastest Century of LPL History Fastest Century of LPL History Cricket News Hindi Kusal Perera LPL 2024
Advertisment