Advertisment

Video: क्रिकेट इतिहास की पहली घटना, अपने खिलाफ ही डीआरएस लेकर विकेट गंवा बैठा ये बल्लेबाज

LPL 2024: श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग में एक अजीब और अपने आप में एक अनोखी घटना देखने को मिली है जिसमें बल्लेबाज ने अपने खिलाफ ही डीआरएस ले लिया और इसके परिणामस्वरुप उसे अपना विकेट गंवाना पड़ा.

author-image
Publive Team
New Update
LPL 2024 Niroshan Dickwella takes DRS against himself and lost his wicket become first cricketer to

अपने खिलाफ ही डीआरएस लेकर विकेट गंवा बैठा ये बल्लेबाज( Photo Credit : Social Media )

LPL 2024: श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग में एक अजीब और अपने आप में एक अनोखी घटना देखने को मिली है जिसमें बल्लेबाज ने अपने खिलाफ ही डीआरएस ले लिया और इसके परिणामस्वरुप उसे अपना विकेट गंवाना पड़ा. श्रीलंकाई खिलाड़ी  निरोशन डिकवेले क्रिकेट इतिहास के ऐसे पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने पक्ष में आए फैसले के खिलाफ DRS लिया और बदले में उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. ये घटना एलपीएल 2024 में  जाफना किंग्स और गॉल मार्वल्स से बीच खेले गए मैच के दौरान घटी. 

Advertisment

खुद ही फेंकी अपनी विकेट 

 लंका प्रीमियर लीग 2024 में जाफना किंग्स और गॉल मार्वल्स के बीच मैच खेला जा रहा था. एलपीएल 2024 का ये पहला क्वालिफायर था. जाफना ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 177 रन बनाए थे. फाइनल में जगह बनाने के लिए गॉल को 178 रन की जरूरत थी.  ओपनर एलेक्स हेल्स ने क्रीज पर उतरते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु की लेकिन लेकिन उनके पार्टनर और टीम के कप्तान निरोशन डिकवेले ज्यादा देर नहीं टिक सके. वे अपने ही खिलाफ लिए डीआरएस की वजह से आउट होकर पेवेलियन लौट गए.

दरअसल, पारी के तीसरे ओवर में अजमतुल्लाह ओमरजई की दूसरी गेंद पर डिकवेले स्कूप शॉट खेलने गए लेकिन वे गेंद को टाइम नहीं कर पाए. गेंद उनके ग्लव को छूते हुए विकेटकीपर के ग्लव्स में चली गई. फील्डिंग टीम ने कैच की अपील की तो अंपायर ने  नॉट आउट करार दिया. यहां तक डिकवेले के लिए सब कुछ ठीक था. लेकिन जाफना टीम के DRS लेने से पहले खुद निरोशन ही डीआरएस ले बैठे. उनके इस फैसले ने सबको चौंका दिया. थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिए गए डिकवेले को आउट दे दिया. वे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए. डिकवेले की ये वीडियो वायरल हो रही है और सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

फाइनल में पहुँची टीम 

178 रन लक्ष्य गॉल ने 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 181 रन बनाकर हासिल कर लिया. मैच 7 विकेट से जीत टीम ने फाइनल में जगह बनाई. गॉल के लिए एलेक्स हेल्स ने 36, टिम सेफर्ट ने 62, जेनिथ लियांगे ने 56 रन बनाए. मैच के बाद गॉल के कप्तान ने अपनी डीआरएस अपील वाली गलती मानी. 

यह भी पढ़ें- ENG vs WI: शेमार जोसेफ के छक्के से टूटी छत, मुश्किल से बचे फैंस, देखें वायरल Video

Advertisment

Source : Sports Desk

DRS cricket news in hindi sports news in hindi Niroshan Dickwella DRS Niroshan Dickwella LPL 2024
Advertisment
Advertisment