Advertisment

ज्योतिरादित्य सिंधिया के दल को मिली मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की सत्ता, कैलाश विजयवर्गीय गुट की हार

एमपीसीए में मुख्य मुकाबला सचिव पद के लिए सिंधिया गुट के संजीव राव और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय गुट के अमिताभ विजयवर्गीय के बीच था. इस चुनाव में राव ने विजयवर्गीय को 17 वोट के अंतर से शिकस्त दी.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
ज्योतिरादित्य सिंधिया के दल को मिली मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की सत्ता, कैलाश विजयवर्गीय गुट की हार

MPCA Headquarters( Photo Credit : Shayan Acharya)

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के चुनाव में कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट ने जीत दर्ज की है. चुनाव के नतीजे बुधवार की रात को आए. एमपीसीए के कुल 19 पदों के लिए निर्वाचन हुए. 14 पदों के लिए सिंधिया गुट के प्रतिनिधि दो दिन पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे. बुधवार को शेष पांच पदों के लिए होल्कर स्टेडियम में मतदान हुआ और रात को नतीजे घोषित किए गए.

Advertisment

एमपीसीए में मुख्य मुकाबला सचिव पद के लिए सिंधिया गुट के संजीव राव और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय गुट के अमिताभ विजयवर्गीय के बीच था. इस चुनाव में राव ने विजयवर्गीय को 17 वोट के अंतर से शिकस्त दी. एसोसिएशन में कुल 280 सदस्य हैं, जिनमें से 221 सदस्यों ने ही मतदान में हिस्सा लिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें- RCA चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी, 6 पदों के लिए कुल 19 उम्मीदवार मैदान में

एसोसिएशन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, उपाध्यक्ष रमणीक सलूजा, सचिव संजीव राव, सहसचिव सिधियानी पाटनी, कोषाध्यक्ष पवन जैन, रघुराज सिंह, संग्राम सिंह कदम, धीरज श्रीवास्तव, अक्षय धाकड़, क्रिकेट कमेटी के लिए प्रषांत द्विवेदी, योगेष गोलवलकर और मुर्तजा अली चुने गए. इसके अलावा संभागीय इकाईयों, क्रिकेट क्लब और संस्थान का भी चुनाव हुआ.

सिंधिया ने चुनाव जीतने वालों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "एमपीसीए के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को मेरी बधाई. हम सब मिलकर प्रदेश में खिलाड़ियों और खेल की उन्नति के लिए सदैव तत्पर रहेंगे और संगठन को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. सभी को मेरी शुभकामनाएं."

Advertisment

वहीं, नव निर्वाचित अध्यक्ष अभिलाश खांडेकर का कहना है कि, "चुनाव खत्म हो गया, अब हम सभी लोग मिलकर खेल के विकास के लिए काम करेंगे." बताया गया है कि संस्था के 62 साल के इतिहास में पहली बार तीन साल के लिए निर्वाचन हुआ, इससे पहले दो साल के लिए संस्था चुनी जाती थी.

Source : आईएएनएस

Sports News Jyotiraditya Scindia Kailash Vijayvargiya Madhya Pradesh Cricket Association MPCA Elections 2019 Kailash Vijayvargiya Tweet Cricket News MPCA Elections jyotiraditya scindia MPCA MPCA
Advertisment
Advertisment