Advertisment

रोहित बिग्रेड को विदेश से आया टी20 वर्ल्ड कप का जश्न मनाने का न्योता, भारत से बिगड़े रिश्तों को सुधारने में जुटा पड़ोसी देश

Team India Maldives Celebration: टी20 वर्ल्ड कप 2024 चैंपियन टीम इंडिया को मालदीव टूरिजम ने उनके यहां छुट्टियां मनाने के लिए आमंत्रित किया है. इस संबंध में एक आधिकारिक स्टेटमेंट जारी की गई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Maldives invite Team India

Team India( Photo Credit : Twitter)

Team India Maldives Celebration: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया कुछ दिन पहले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर घर लौटी है. 4 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक की गई विक्ट्री परेड में सड़कों पर फैंस का सैलाब देखने को मिला था. इसके बाद वानखेड़े में टीम इंडिया 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि देकर सम्मानित भी किया. अब मालदीव्स टूरिम ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अपने देश में वर्ल्ड कप जीत को का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया है.

Advertisment

मालदीव्स मार्केटिंग एंड पब्लिक रिलेशन कॉर्पोरेशन (MMPRC) और मालदीव्स एसोसिएशन ऑफ टूरिजम इंडस्ट्री (MATI) ने ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी करते हुए भारतीय टीम को अपने देश में आने के लिए आमंत्रित किया है. अधिकारियों ने अपनी ज्वाइंट स्टेटमेंट में कहा कि हमें आपका आदर सत्कार करने में बहुत गर्व महसूस होगा और सुनिश्चित करेंगे कि यहां आप खूब आराम कर सकें और कई यादगार अनुभव प्राप्त कर सकें. हम आशा करते हैं कि टीम इंडिया यहां अपनी ऐतिहासिक जीत को अच्छे से सेलिब्रेट कर पाएगी.

बता दें कि पिछले कुछ समय से भारत और मालदीव के रिश्ते कुछ खास अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन अब मालदीव भारतीय टीम को आमंत्रित कर रिश्ते सुधारने की कोशिश कर रहा है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका ने किया नए हेड कोच का ऐलान, पूर्व दिग्गज संभालेगा जिम्मेदारी

अब कहां हैं टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी?

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 स्क्वाड के हिस्सा रहे 3 खिलाड़ी संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे जिम्बाब्वे दौरे पर हैं और टीम इंडिया को ज्वाइन कर लिए हैं. वहीं विराट कोहली लंदन चले गए हैं. रोहित शर्मा भी अपनी फैमली के साथ छुट्टी मना रहे हैं. हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव समेत बाकी खिलाड़ी भी अपनी फैमली के साथ समय बिता रहे हैं. 

श्रीलंका दौरे से होगी सीनियर प्लेयर्स की वापसी

बता दें कि जिम्बाब्वे के बाद भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी. भारत का श्रीलंकाई दौरा 27 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त को खत्म होगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 ही वनडे मैच खेले जाएंगे. श्रीलंका टी20 सीरीज के जरिए हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में बतौर कप्तान वापसी हो सकती है. वहीं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी भी इस सीरीज के जरिए वापसी कर सकते हैं.

इसके बाद भारत इस दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगा. विराट कोहली, रोहित शर्मा इस सीरीज से वापसी कर सकते हैं. इसके लिए भी टीम का एलान होना बाकी है.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 maldives tourism places Maldives invite Team India maldives tourism team india sports hindi news Indian Cricket team Team India india maldives relations
Advertisment