Advertisment

मैथ्यू हेडन बोले... ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर सकता है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा और वह पिंक बॉल से खेला जाएगा.

author-image
Ankit Pramod
एडिट
New Update
Hyden

मैथ्यू हेडन ( Photo Credit : फाइल फोटो)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा और वह पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये मैच एडिलेड में है. पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे. भारत ने इससे पहले पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता पहला डे नाइट टेस्ट खेला था. अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर उसी के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलने जा रही है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: 17 दिसंबर से पहले टीम इंडिया पर मंडराया बड़ा खतरा, टेंशन में कप्तान कोहली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को लगता है कि भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उन बल्लेबाजों में से हैं जो कम स्ट्राइक रेट के बाद भी विरोधी टीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं. पुजारा ने 2018-19 में पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन शतक के साथ 521 रन बनाए थे. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था. इस बार भी वो टीम की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी रहेंगे.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर हुई भविष्यवाणी, जानिए किसका नाम सामने आया

Advertisment

हेडन ने स्टार स्पोर्टस से कहा जैसा कि आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कॉफी पीना पसंद है और जब पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे तब हमने ये सुनिश्चित किया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कैफीन हो, लेकिन उन्होंने बुरी तरह से परेशान किया. उन्होंने कहा, "हम उस पीढ़ी में हैं जो अच्छे स्ट्राइक रेट वालों को पसंद करती है. लेकिन पुजारा टेस्ट क्रिकेट में उन बल्लेबाजों में से हैं जिनका स्ट्राइक रेट 45 से कम का है और वह आपको परेशान कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : INDvAUS Test : टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने ये बनाई है रणनीति 

पुजारा ने अभी तक खेले 77 टेस्ट मैचों में 18 शतकों के साथ 5,840 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइकर 46.19 का रहा है. भारत के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पुजारा की तारीफ की. गावस्कर ने कहा, "उन्होंने चाहे क्रिकेट खेली हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है क्योंकि उनकी मानसिकता मजबूत है. वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, वह क्रिज पर रहना पसंद करते हैं. बीते दो साल में उन्होंने अपने अपने शॉट्स में भी सुधार किया है.

Advertisment

(Ians के साथ)

Source : Sports Desk

Cheteshwar pujara matthew hayden ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment