Advertisment

रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिटायरमेंट के बाद कौन लेगा उनकी जगह? दिग्गज ने दिया सटीक जवाब

Michael Vaughan: टीम इंडिया अब टी-20 फॉर्मेट में बदलाव के दौर से गुजरने वाली है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर्स रिटायरमेंट ले चुके हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli rohit sharma

Michael Vaughan( Photo Credit : Social Media)

Michael Vaughan: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ ही टीम इंडिया के एक गोल्डन एरा का भी अंत हो गया है. कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने T20I क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वहीं, अब राहुल द्रविड़ भी टीम इंडिया के हेड कोच नहीं हैं. अब टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं. लेकिन, इस बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने एक बयान दिया है कि भारत में इन दिग्गजों की जगह लेने के लिए काफी टैलेंट है...

Advertisment

क्या बोले माइकल वॉन?

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के रिटायरमेंट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि इन खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ी ले सकते हैं. वॉन ने साथ ही ये भी कहा है कि टीम इंडिया में इतना टैलेंट है कि उनकी जगह आराम से भर जाएगी.

एक पॉडकास्ट में माइकल वॉन ने कहा, ''इस बात से हर कोई सहमत होगा कि ये जाने का बिल्कुल सही तरीका है, लेकिन उन्हें और व्हाइट बॉल ट्रॉफियां जीतनी चाहिए थीं. यह सोचकर कि रोहित को एक और मैच जीतने में सत्रह साल लग गए, मुझे लगता है कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उन्हें एक या 2 और जीतने चाहिए थे."

"बारबाडोस में जीत और ट्रॉफी अपने हाथ में लेकर रिटायरमेंट लेना वाकई शानदार अनुभव रहा होगा. अब वे आराम से बैठकर टेस्ट क्रिकेट, थोड़ा वनडे क्रिकेट और IPL में एमएस धोनी की तरह खेल सकते हैं और सालों तक खेलते रहेंगे. भारतीय क्रिकेट में उनकी जगह भरी जा सकती है क्योंकि इस टीम के पास टैलेंट की भरमार है."

कौन संभालेगा कप्तानी?

रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद सबसे बड़ा सवाल ये सामने आ रहा है कि टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा? इसके लिए हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत को दावेदार माना जा रहा है. ये कहना गलत नहीं होगा कि सबसे छोटे फॉर्मेट में हार्दिक ही टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं. दरअसल, पिछले दिनों जब भी रोहित अवेलेवल नहीं थे, तब हार्दिक ने ही टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी की. 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हार्दिक पांड्या vs केएल राहुल किसे मिलेगी कप्तानी? आंकड़ों में समझिए कौन साबित होगा बेहतर कैप्टन

Source : Sports Desk

Virat Kohli Rohit Sharma T20 WORLD CUP 2024 Ravindra Jadeja Rohit Sharma cricket news in hindi sports news in hindi Indian Cricket team Virat Kohli Michael Vaughan
Advertisment
Advertisment