Advertisment

BCCI समिति को पोवार ने कहा- मिताली राज को संभालना मुश्किल, अलग थलग रहने वाली खिलाड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पोवार ने बुधवार को स्वीकार किया कि उनके सीनियर खिलाड़ी मिताली राज के साथ 'तनावपूर्ण' संबंध है.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
BCCI समिति को पोवार ने कहा- मिताली राज को संभालना मुश्किल, अलग थलग रहने वाली खिलाड़ी

क्रिकेटर मिताली राज और रमेश पोवार (फाइल फोटो)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पोवार ने बुधवार को स्वीकार किया कि उनके सीनियर खिलाड़ी मिताली राज के साथ 'तनावपूर्ण' संबंध है लेकिन स्पष्ट किया कि विश्व टी20 सेमीफाइनल में उन्हें बाहर करना पूरी तरह से क्रिकेट से जुड़ा था. पोवार बुधवार को बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी और महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम से मिले. इससे एक दिन पहले मिताली ने उन पर पक्षपात का आरोप लगाया था. पोवार ने मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में बोर्ड के दोनों अधिकारियों से मुलाकात की.

Advertisment

भारतीय महिला टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी ने जोहरी और करीम को भेजे गये कड़े ईमेल में पोवार पर आरोप लगाया था कि उन्हें वेस्टइंडीज में खेले गये विश्व टी20 के दौरान पोवार ने अपमानित किया था तथा टीम से बाहर किये जाने पर वह रो पड़ी थी.

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'रमेश ने स्वीकार किया कि मिताली के साथ उनके पेशेवर रिश्ते तनावपूर्ण हैं क्योंकि उन्हें हमेशा लगा कि वह अलग थलग रहने वाली खिलाड़ी है और उसे संभालना मुश्किल है.'

हालांकि अधिकारी ने कहा कि पोवार ने बताया कि मिताली को सेमीफाइनल से बाहर करना बदले की भावना नहीं बल्कि रणनीति का हिस्सा था. इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को आठ विकेट से हराया था.

Advertisment

अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने कहा कि खराब स्ट्राइक रेट के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर किया गया. इसके अलावा टीम प्रबंधन पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को बरकरार रखना चाहता था.'

और पढ़ें : IND vs AUS: अगर भारत के खिलाफ जीत चाहिए तो स्लेजिंग एकमात्र सहारा- माइकल क्लार्क

पोवार से पूछा गया कि आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में मिताली का स्ट्राइक रेट आड़े क्यों नहीं आया तो इसका उनके पास कोई जवाब नहीं था. मिताली ने इन दोनों मैचों में अर्धशतक जमाये थे और उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया था.

Advertisment

इसके अलावा इस पर भी चर्चा हुई कि क्या मिताली को बाहर करने के लिये किसी प्रभावशाली अधिकारी का बाहरी दबाव था. सूत्रों ने बताया कि पोवार ने किसी का फोन आने का खंडन किया लेकिन दावा किया कि वह इससे अवगत थे कि 'बीसीसीआई का प्रभावशाली व्यक्ति' टीम मैनेजर (तृप्ति भट्टाचार्य) और दौरे की चयनकर्ता (सुधा शाह) के संपर्क में था.

और पढ़ें : IND vs AUS: शिखर धवन ने बताया क्या बीती थी जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं हुआ था चयन

मिताली ने बुधवार को प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी पर भी पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया था. वनडे टीम की कप्तान ने कहा कि एडुल्जी ने उनके खिलाफ अपने पद का उपयोग किया. एडुल्जी ने अभी तक मिताली के आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है. 40 वर्षीय पोवार का अंतरिम कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा.

Advertisment

Source : PTI

Cricket क्रिकेट BCCI committee Rahul Johri रमेश पोवार बीसीसीआई Mithali Raj Ramesh Powar INDIAN WOMENS CRICKET Diana Edulji bcci मिताली राज
Advertisment
Advertisment