logo-image
लोकसभा चुनाव

हारिस रऊफ मामले में मोहम्मद रिजवान ने लिया भारत का नाम

Mohammad Rizwan: हारिस रऊफ के साथ हुई शर्मनाक घटना पर बयान देते हुए मोहम्मद रिजवान ने भारत का नाम लिया है.

Updated on: 19 Jun 2024, 06:59 PM

नई दिल्ली :

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी 20 विश्व कप 2024 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. ग्रुप स्टेज में अमेरिका जैसी नई नवेली टीम से हारकर पाकिस्तान विश्व कप से बाहर हो गई. इस प्रदर्शन के बाद फैंस पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से खफा हैं और सोशल मीडिया के साथ साथ अब तो सामने से भी बुरा भला कह रहे हैं. इसका सबसे ताजा मामला तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से जुड़ा है. हारिस रऊफ फैंस के गुस्से का शिकार हुए हैं. इस घटना के बाद उन्हें टीम के सदस्यों का समर्थन मिला है जिसमें मोहम्मद रिजवान का नाम भी जुड़ गया है. 

क्या हुआ था हारिस रऊफ के साथ?

विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी अमेरिका में ही रुके हुए हैं. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ भी उनमें से एक हैं. 18 जून को जब हारिस रऊफ अपनी पत्नी के साथ होटल से बाहर निकल रहे थे उसी समय एक फैन ने उन्हें कुछ अपशब्द कहे. पत्नी के मना करने के बावजूद हारिस रऊफ उस फैन के पास मारपीट के मूड में पहुँचे. हालांकि वहां मौजूदा सुरक्षाकर्मियों ने रऊफ को रोक लिया.

रऊफ के साथ हुई इस घटना की सभी ने निंदा की है. पाकिस्तान के पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों का कहना है कि फैंस अगर टीम के प्रदर्शन ने निराश हैं तो वे खिलाड़ियों की आलोचना कर सकते हैं लेकिन परिवार के खिलाफ अपमान जनक शब्द के इस्तेमाल का अधिकार किसी को नहीं है. अब इस मामले में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपना बयान दिया है.

रिजवान ने लिया 'भारत' का नाम 

हारिस रऊफ के समर्थन  में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के साथ ही कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अपना बयान दिया है. मोहम्मद रिजवान ने भी इसी कड़ी में सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक बयान डाला है जिसमें उन्होंने भारत का जिक्र किया है.  

रिजवान ने अपने बयान में लिखा है कि, अहम यह नहीं है कि हारिस रऊफ का अपमान करने वाला व्यक्ति भारत से है या पाकिस्तान से है. अहम ये है कि उस व्यक्ति में मूल्यों का अभाव था. किसी को भी किसी भी इंसान का अपमान करने का अधिकार नहीं है, खासकर उनके परिवार के सदस्यों के सामने. इस तरह के भयावह व्यवहार को रोका जाना चाहिए.

हारिस रऊफ के साथ हुई बदसलूकी वाले वीडियो में जिसने उनका अपमान किया है वो साफ कह रहा है कि वो पाकिस्तान से है फिर रिजवान ने भारत का नाम क्यों लिया. उन्हें अपना बयान लिखने से पहले उस वीडियो को अच्छी तरह देखना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें- कब-कहां और कितने बजे से खेला जाएगा भारत-अफगानिस्तान का सुपर-8 मुकाबला, फ्री में यहां देख सकेंगे Live मैच