logo-image
लोकसभा चुनाव

विराट, रोहित, जडेजा के बाद अब ये स्टार भारतीय ले सकता है संन्यास, वर्ल्ड कप में किया था दमदार प्रदर्शन

T20I Retirement : टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने T20I क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. लेकिन, अब जल्द ही एक और रिटायरमेंट की खबर आ सकती है...

Updated on: 01 Jul 2024, 01:45 PM

नई दिल्ली:

T20I Retirement : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया और खिताबी जीत दर्ज की. भारत की इस जीत के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा ने T20I से संन्यास का ऐलान कर दिया. एक दिन बीता भी नहीं था कि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी T20I क्रिकेट को अलविदा कह दिया. अब एक और ऐसा प्लेयर है, जो इन तीनों के रिटायरमेंट के बाद जल्द ही इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकता है, ताकि वह टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर फोकस कर सके...

जल्द संन्यास लेगा खिलाड़ी

विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा के बाद जिस खिलाड़ी के T20I फॉर्मेट से संन्यास लेने की उम्मीद है, वह कोई और नहीं बल्कि धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. जी हां, वही शमी, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल की गेंदबाजी की थी और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. लेकिन वह पिछले काफी वक्त से इंजरी के चलते एक्शन से बाहर चल रहे हैं. असल में, इस खिताबी जीत के बाद टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया में बदलाव का दौर है और लगभग सभी सीनियर प्लेयर्स रिटायरमेंट ले चुके हैं. ऐसे में अब मोहम्मद शमी भी खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट को छोड़ने के बारे में सोच सकते हैं. 

शमी के आंकड़े

मोहम्मद शमी एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन T20I फॉर्मेट में उनके रिकॉर्ड्स कुछ खास नहीं हैं. उन्होंने 23 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 29.63 के औसत से 24 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 8.94 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं. वहीं बल्ले से तो उनके एक भी रन नहीं आया है. 

3 दिग्गजों ने कहा अलविदा

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 17 साल बाद इस टूर्नामेंट में ट्रॉफी जीती. इसके बाद विराट कोहली ने पोस्ट प्रेजेंटेशन में T20I क्रिकेट से संन्यास लेते हुए कहा कि अब यंग जनरेशन को मौका देने का वक्त है. वहीं, रोहित ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. अगले दिन यानि 30 जुलाई को रवींद्र जडेजा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए T20I रिटायरमेंट की घोषणा की. 

ये भी पढ़ें : कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर... जानें किस क्रिकेटर की WIFE है सबसे ज्यादा एजुकेटेड