Advertisment

5 महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं मिली जगह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को उन महान बल्लेबाजों में शामिल किया है, जो वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के पास पहुंचे हैं.

author-image
Pankaj Mishra
New Update
Alastair Cook

Virat Kohli( Photo Credit : IANS)

Advertisment

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उन महान बल्लेबाजों में शामिल किया है, जो वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) के पास पहुंचे हैं. ब्रायन लारा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाए हैं. उनके नाम 131 टेस्ट मैचों में 11953 रन और 299 वनडे मैचों में 10505 रन दर्ज हैं. एलेस्टेयर कुक ने संडे टाइम्स से बातचीत में 2004 के उस दौरे को याद किया जब ब्रायन लारा ने एक सत्र में शतक लगाया था और उनकी टीम को संकट में डाल दिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी लॉकडाउन में क्या कर रहा है, जानिए पूरी डिटेल

एलेस्टेयर कुक ने कहा, मैं उस एमसीसी टीम का हिस्सा था, जिसने 2004 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था और पहला मैच खेला था. हमारे पास एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण था, जिसमें साइमन जोंस, मैथ्यू होगार्ड और मिन पटेल थे. उन्होंने कहा, एक फस्र्ट क्लास मैच में ब्रायन लारा ने लंच और चायकाल के समय के बीच में ही शतक जड़ दिया था, जिसने मुझे आभास कराया कि वे कितने महान बल्लेबाज हैं. वह क्रिकेट के जीनियस थे. कुक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा जिन बल्लेबाजों को ब्रायन लारा के करीब माना है, उनमें रिकी पोंटिंग, जैक्स कॉलिस और कुमार संगकारा शामिल थे.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद कैफ से पूछा गया मुश्किल सवाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन

इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले कुक ने कहा, जब मैं इंग्लैंड के लिए खेल रहा था, ब्रायन लारा करीब आने वाले लोग पोंटिंग, कॉलिस और संगकारा थे. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि विराट कोहली को इसलिए ब्रायन लारा के करीब रखना होगा क्योंकि वे तीनों प्रारूपों में निडर होकर रन बनाते हैं. कुक ने कहा, अब आपको इस ग्रुप में एक नाम विराट कोहली का रखना पड़ेगा, जो खासतौर पर तीनों फॉर्मेट में बिना किसी डर के रन बना रहे हैं.

Source : IANS

Team India Virat Kohli MS Dhoni Alastair Cook
Advertisment
Advertisment