Advertisment

मुंबई में बनेगा मॉडर्न क्रिकेट स्टेडियम, 1 लाख से ज्यादा फैंस एक साथ बैठकर देख सकेंगे मैच!

Mumbai New Stadium: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. जल्द ही मुंबई को एक लाख से भी अधिक कैपासिटी वाला स्टेडियम मिलने वाला है...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Mumbai New Stadium

Mumbai New Stadium( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Mumbai New Stadium: 17 साल के इंतजार को खत्म कर टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज की. 4 जुलाई को मुंबई की मरीन ड्राइव पर रोड शो के बाद वानखेड़े स्टेडियम में जीत का जश्न मनाया गया. वानखेड़े स्टेडियम पहले भी कई ऐतिहासिक पलों का गवाह रह चुका है. मगर, इस ऐतिहासिक सेलिब्रेशन के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देंवद्र फडणवीस ने अपने बयान में कुछ ऐसा कहा है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही मुंबई को एक नया क्रिकेट स्टेडियम मिलने वाला है. 

Advertisment

मुंबई को मिलेगा और बड़ा स्टेडियम

फैंस से खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में 4 जुलाई को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत का जश्न मनाया गया, जिसे हर क्रिकेट फैन जिंदगीभर याद रखेगा. हालांकि, इस सेलिब्रेशन के बाद मुंबई के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है और उनका कहना है कि अब मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम से बड़े स्टेडियम की जरूरत है और 1 लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाला स्टेडियम बनाने की कोशिश की जाएगी.

डिप्टी सीएम ने कहा, ‘मुंबई को अब वानखेड़े से भी बड़े स्टेडियम की जरूरत है. मैं जानता हूं कि वानखेड़े स्टेडियम एक ऐतिहासिक स्टेडियम है, लेकिन मुंबई को अब 1 लाख से ज्यादा क्षमता वाले मॉडर्न स्टेडियम की जरूरत है और हम आने वाले समय में इसे बनाने की पूरी कोशिश करेंगे.’

Advertisment

नरेंद्र मोदी स्टेडियम है सबसे बड़ा

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. जहां, 1 लाख 32 हजार फैंस एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. ऐसे में अब यदि महाराष्ट्र सरकार मुंबई में 1 लाख कैपासिटी वाला स्टेडियम तैयार करती है, तो वह देश का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम होगा. आपको बता दें, वानखेड़े स्टेडियम में करीबन 33 हजार फैंस के बैठने की क्षमता है. मुंबई में वानखेड़े के अलावा, डीवाई पाटिल जैसे और भी कुछ स्टेडियम हैं, जहां मैच होते हैं.

ये भी पढ़ें : विंबलडन जीतने वाले 1 खिलाड़ी को मिलती है इतनी ज्यादा प्राइज मनी, जितनी ICC पूरी टीम को भी नहीं दे पाई

Advertisment

ये भी पढ़ें : 1983 से 2024 तक... भारत की चैंपियन टीमों को BCCI ने प्राइज मनी में कब कितने पैसे दिए? जानें यहां...

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 sports news in hindi cricket news in hindi Rohit Sharma wankhedhe stadium Mumbai New Stadium
Advertisment
Advertisment