Advertisment

PAK vs BAN: ऐतिहासिक जीत पर भावुक हुए कप्तान शंटो, बांग्लादेश के लोगों के लिए कही ये बात

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रावलपिंडी टेस्ट में 10 विकेट से हराया है. यह बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पहली जीत थी. इस जीते के बाद कप्तान नजमुल हसन शंटो ने बांग्लादेश की स्थिति को देखते हुए खास बताया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PAK vs BAN

ऐतिहासिक जीत पर भावुक हुए कप्तान शंटो (Social Media)

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया. यह पहली बार है जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया है. इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से पीछे हो गई हैय वहीं WTC के प्वाइंट्स टेबल में भी पाकिस्तान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. इस जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शंटो ने रविवार को पाकिस्तान पर अपनी टीम की पहली टेस्ट जीत को देश की मौजूदा परिस्थितियों में ‘स्पेशल’ करार दिया.

Advertisment

पाकिस्तान को 10 विकेट से हराने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शंटो ने कहा, ‘यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण जीत है, क्योंकि पिछले महीने बांग्लादेश में हमारे लिए परिस्थितियां काफी कठिन थी. वहां अब भी कुछ समस्याएं हैं. लेकिन बांग्लादेश में हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और मुझे खुशी है कि इस जीत से उनके चेहरे पर थोड़ी मुस्कान आई है.’ कप्तान ने आगे कहा, ‘हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं और हम दूसरे मैच में भी अपने लोगों को और अधिक खुशी देना चाहते हैं. यह हमारे लिए खास जीत है.  

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने दूसरे ही दिन 6 विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पहले पारी में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने शतकीय पारी खेली. शकील 141 रन बनाए. वहीं रिजनाव 171 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 565 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और 117 रनों की बढ़त हासिल की. बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहली पारी में 341 गेंदों का सामना करते हुए 191 रन बनाए थे. 

पाकिस्तान की दूसरी पारी को बांग्लादेश के गेंदबाजों ने 146 रनों पर ही रोक दिया. बांग्लादेश को जीत के लिए 30 रनों का आसान लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने बिना किसी विकेट गंवाए सिर्फ 6.3 ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:  Video: शाहीन अफरीदी ने कप्तान के साथ किया दुर्व्यवहार, लेकिन सोशल मीडिया पर पाकिस्तान टीम हुई ट्रोल

Najmul Hossain Shanto PAK vs BAN PAK vs BAN 1st test
Advertisment
Advertisment