Advertisment

NZ vs ENG: रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 14 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल (33) ने तेज शुरूआत दिलाई और मेजबान टीम का स्कोर चार ओवर में ही 40 के पार ले गए.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
NZ vs ENG: रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 14 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम( Photo Credit : https://twitter.com/ICC)

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया. इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का चौथा मुकाबला आठ नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 166 रन ही बना पाई. कॉलिन डि ग्रैंडहोम को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Virat Kohli Birthday: देखते ही देखते पूरी दुनिया पर राज करने लगा दिल्ली का ये लड़का, यहां देखें जादूई आंकड़े

Advertisment

इससे पहले, न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल (33) ने तेज शुरूआत दिलाई और मेजबान टीम का स्कोर चार ओवर में ही 40 के पार ले गए. उन्हें पैट ब्राउन ने अपने शिकार बनाया. यहां से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराई और एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन कर दिया. सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (6) और टिम सिफर्ट (7) जल्दी आउट हो गए. न्यूजीलैंड को कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने संभाला. उन्होंने अनुभवी रॉस टेलर (27) के साथ मिलकर 66 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. 135 के स्कोर पर ग्रैंडहोम (55) आउट हुए.

ये भी पढ़ें- युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, काफी थके होने के बावजूद इस वजह से रेस्ट नहीं लेते भारतीय खिलाड़ी

अंत में जेम्स नीशम (20) और मिशेल सैंटनर (15) ने टीम के स्कोर को 180 तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए टॉम कुरेन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि सैम कुरेन, साकिब महमूद, ब्राउन और मैथ्यू पार्किन्सन ने एक-एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए पहला मैच खेल रहे टॉम बैंटन ने 10 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली और 27 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद, डेविड मलान ने जेम्स विंस के साथ मिलकर 63 रनों की साझेदारी की. 90 के स्कोर पर मलान 55 रन बनाकर आउट हुए.

Advertisment

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के नाम दर्ज हुई ये चमत्कारी उपलब्धि, इस मामले में दुनिया के सभी क्रिकेटरों को छोड़ा पीछे

विंस (49) ने कप्तान इयोन मॉर्गन (18) के साथ 49 रन जोड़े और मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हालांकि, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के मध्यक्रम को रन नहीं बनाने दिए. न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेन टिकनर को 2-2 विकेट मिले जबकि सैंटनर और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.

Source : आईएएनएस

Sports News Cricket News NZ vs ENG new zealand vs england t20 martin guptill New Zealand vs England Series new zealand vs england Colin de Grandhomme
Advertisment
Advertisment