Advertisment

NZ vs SL: कोलिन डि ग्रैंडहोम ने खेली ताबड़तोड़ पारी, तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

वहीं अगर विश्व रिकार्ड की बात की जाए तो पाकिस्तान (Pakistan) के मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) के नाम पर है। मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 2014 में केवल 21 गेंदों पर अर्धशतक ठोका था।

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
NZ vs SL: कोलिन डि ग्रैंडहोम ने खेली ताबड़तोड़ पारी, तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

NZvsSL: ग्रैंडहोम ने खेली ताबड़तोड़ पारी, तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां न्यूजीलैंड (New Zealand) की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकार्ड बनाया. कोलिन डि ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से केवल 28 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ी टिम साउथी के नाम पर था जिन्होंने 10 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ 29 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था.

Advertisment

वहीं अगर विश्व रिकार्ड की बात की जाए तो पाकिस्तान (Pakistan) के मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) के नाम पर है. मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 2014 में केवल 21 गेंदों पर अर्धशतक ठोका था.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टॉम लैथम (Tom Latham) और हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड (New Zealand) ने श्रीलंका के सामने 660 रन का विशाल लक्ष्य दिया.

और पढ़ें: NZ vs SL: लैथम और निकोल्स की शतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने दिया विशाल लक्ष्य

Advertisment

पारी घोषित करने के बाद लंका ने असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 24 रन बनाये हैं और वह अभी लक्ष्य से 636 रन पीछे है.

पहले टेस्ट मैच में 264 रन बनाने वाले टॉम लैथम (Tom Latham) ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी और 176 रन की लाजवाब पारी खेली. उन्होंने 370 गेंदों का सामना करके 17 चौके और एक छक्का लगाया.

हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) ने नाबाद 162 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 214 रन जोड़े. इन दोनों के अलावा जीत रावल ने 74 और कोलिन डि ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) ने नाबाद 71 रन का योगदान दिया.

Advertisment

और पढ़ें: PAK vs SA: ओलीवर की गेंद से पस्त हुआ पाकिस्तान, अफ्रीका को मिला 149 रन का लक्ष्य 

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सुबह के सत्र में 96 और दूसरे सत्र में 134 रन जोड़े. टॉम लैथम (Tom Latham) की शानदार पारी का अंत चाय के विश्राम से ठीक पहले चमीरा ने किया जिनकी गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास चली गयी थी.

Source : News Nation Bureau

new zealand vs sri lanka NEW ZEALAND Colin de Grandhomme
Advertisment
Advertisment