Advertisment

Hardik Pandya से पहले ये क्रिकेटर्स भी झेल चुके हैं तलाक का 'जख्म', जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

Hardik Pandya Natasha Stankovic divorce : हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक का तलाक हो गए है. हालांकि इससे पहले भी कई भारतीय क्रिकेटर्स तलाक का दर्द झेल चुके हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Hardik Natasa Divorce

Hardik Pandya से पहले ये क्रिकेटर्स भी झेल चुके हैं तलाक का जख्म( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Hardik Pandya Natasha Stankovic divorce : हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक का तलाक हो गया है. नताशा अपने घर सर्बिया भी लौट गईं हैं. पिछले कई महीनों से दोनों के अलग होने की खबरें चल रहीं थी. आईपीएल 2024 के दौरान ही खबर निकलकर सामने आई थी कि हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. हालांकि, अब कपल ने अपनी तलाक की पुष्टि खुद कर दी है. हालांकि हार्दिक ऐसे अकेले क्रिकेटर नहीं हैं, जिनका तलाक हुआ है. उनसे पहले कई भारतीय क्रिकेटर्स की शादीशुदा लाइफ तबाह हो चुकी है. तो आइए उन क्रिकेटरों पर नजर डालते हैं जिन्होंने तलाक का दर्द झेला है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने नौरीन से 1987 में अरेंज मैरिज की थी. इसके बाद अजहरुद्दीन का बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ अफेयर हुआ. उस वक्त वो दो बेटो के पिता भी था. संगीता से शादी करने के लिए अजहरुद्दीन ने नौरीन को 1996 में तलाक दे दिया, लेकिन संगीता के साथ भी क्रिकेटर की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया.

जवागल श्रीनाथ 

जवागल श्रीनाथ ने 1999 में ज्योत्सना से शादी की थी, लेकिन पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी करने के लिए उन्होंने साल 2007 में अपनी पहली पत्नी को ज्योत्सना तलाक दे दिया. इसके बाद जवागल ने साल 2008 में माधवी से दूसरी शादी रचाई.

विनोद कांबली

विनोद कांबली ने साल 1998 में नोएला लुईस से शादी की थी. इसके बाद कांबली एंड्रिया हेविट नाम की महिला के प्यार में पड़ गए. जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया. तलाक के बाद विनोद ने एंड्रिया का हाथ थामा.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने साल 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी. अभी उनकी शादी को करीब 5 ही साल हुए थे, तभी खबर सामने आईं कि निकिता भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय के साथ अफेयर चल रहा है. जिसके बाद साल 2012 में कार्तिक और निकिता का तलाक हो गया था. निकिता के धोखा देने के कार्तिक के करियर पर काफी असर पड़ा था. वो टीम इंडिया से भी ड्रॉप हो गए थे. निकिता ने मुरली विजय से साथी कर ली. वहीं कार्तिक ने अगस्त 2015 में भारतीय स्क्वाश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी की.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी पर साल 2018 उनकी पत्नी हसीन जहां ने दुर्व्यवहार और उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इन आरोपों को शमी ने झूठा बताया था और दोनों अलग हो गए. उनके मामले में कानूनी कार्यवाही अब भी चल रही है. मोहम्मद शमी और हसीन जहां की एक बेटी भी है. हसीन जहां ने यहां तक कि शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप भी लगाए थे, लेकिन BCCI द्वारा बैठाई गई जांच समिति ने उन्हें क्लीन चिट दी थी.

शिखर धवन 

शिखर धवन ने कई साल ऑस्ट्रेलिया की आयशा मुखर्जी को डेट करने के बाद साल 2012 में उनसे शादी कर ली. आयशा की पहले भी शादी हो चुकी थी और उनकी 2 बेटी हैं. वहीं शिखर और आयशा का 10 साल का बेटा है, जिसका नाम जोरावर है. धवन साल 2015 से ही अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में रह रहे थे. जिसके बाद से दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी. धवन ने आरोप लगाए कि आयशा कई साल तक उनके बेटे जोरावर के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहीं और भारत आने से लगातार इंकार करती रहीं. आखिरकार अक्टूबर 2023 में दिल्ली कोर्ट ने धवन की तलाक की अर्जी को मानसिक प्रताड़नाओं के आधार पर मंजूरी दे दी थी.

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi hardik pandya dinesh-karthik Divorce mohammed shami natasha stankovic Hardik Pandya Natasha Stankovic divorce cricketers divorce list
Advertisment
Advertisment