Advertisment

गौतम गंभीर की नई मांग, जहीर खान नहीं इस साउथ अफ्रीकी दिग्गज को बनाना चाहते हैं गेंदबाजी कोच

Gautam Gambhir:   गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बना दिया गया है. अब वे गेंदबाजी कोच के रुप में किसी भारतीय नहीं बल्कि विदेश कोच के नाम की सिफारिश कर रहे हैं. 

author-image
Publive Team
New Update
Gautam Gambhir Morne Morkel

गौतम गंभीर इस साउथ अफ्रीकी दिग्गज को बनाना चाहते हैं गेंदबाजी कोच ( Photo Credit : Social Media )

Gautam Gambhir:  गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बना दिया गया है. गंभीर की कोचिंग टीम में उनके सहायक कोच के रुप में कौन कौन होंगे इसको लेकर प्रतिदिन नई नई खबरें आ रही हैं. रिपोर्ट्स आई थी कि बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के रुप में जहीर खान या लक्ष्मीपति बालाजी के नाम पर विचार कर रही है. लेकिन गौतम गंभीर की मांग कुछ और है. वे  गेंदबाजी कोच के रुप में किसी भारतीय नहीं बल्कि विदेश कोच के नाम की सिफारिश कर रहे हैं. 

Advertisment

साउथ अफ्रीकी दिग्गज के पक्ष में गंभीर 

भारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच के रुप में गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के सामने  साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मॉर्कल के नाम का प्रस्ताव रखा है. गंभीर जहीर या बालाजी की जगह मॉर्कल को गेंदबाजी कोच के रुप में देखना चाहते हैं. बीसीसीआई की तरफ से फिलहाल उनके नाम पर कोई हरी झंडी नहीं दिखायी गई है. देखना होगा कि बोर्ड गंभीर की ये शर्त मानता है या नहीं. गंभीर ने सहायक कोच के रुप में अभिषेक नायर, फिल्डिंग कोच के रुप में नीदरलैंड के रियान डोयशे का नाम भी प्रस्तावित किया है. खबर ये भी आई थी कि गंभीर गेंदबाजी कोच के रुप में विनय कुमार को चाहते हैं. हालांकि फिलहाल विनय के नाम की चर्चा नहीं है. ये सभी नाम गंभीर के साथ केकेआर और एलएसजी में काम कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- रोहित और विराट ने दिल खुश कर दिया, द्रविड़ के सम्मान पर खुश हुआ भारतीय टीम का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

 करियर पर नजर 

मॉर्ने मॉर्कल का नाम साउथ अफ्रीका के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार किया जाता है. फरवरी 2018 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मॉर्कल ने 86 टेस्ट में 309, 117 वनडे में 188 विकेट और 44 टी 20 में 47 विकेट लिए हैं. संन्यास के बाद कोचिंग के क्षेत्र में वे लगातार सक्रिय रहे हैं. वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वे लगातार 2 साल गौतम गंभीर के साथ एलएसजी के गेंदबाजी कोच रहे हैं. गंभीर की उनसे ट्यूनिंग अच्छी है और इसी वजह से उन्हें गेंदबाजी कोच बनाना चाहते हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

gautam gambhir Bowling coach of Team India Zaheer Khan Indian Cricket Team Bowling Coach Sports News Hindi Morne Morkel Cricket News Hindi Team India bcci
Advertisment
Advertisment