Advertisment

अब दक्षिण अफ्रीका में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट, जानिए किस दिन खेला जाएगा मैच

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर भले कम न हुआ हो, लेकिन क्रिकेट की वापसी धीरे धीरे होने लगी है. हालांकि मैचों के दौरान पूरी सावधानी बरती जा रही है.

Advertisment
author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
cricket corona

दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट की वापसी( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर भले कम न हुआ हो, लेकिन क्रिकेट की वापसी धीरे धीरे होने लगी है. हालांकि मैचों के दौरान पूरी सावधानी बरती जा रही है. सभी नियमों और कानूनों का पूरा पालन किया जा रहा है. इंग्‍लैंड में तो इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) की वापसी हो ही गई है. टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए वेस्‍टइंडीज की टीम इंग्‍लैंड (England VS West Indies) पहुंच भी चुकी है. ऐसे में अब बाकी देशों की बात है. अब दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket) में क्रिकेट की वापसी की तैयारी है. हालांकि यह मैच इंटरनेशनल मैच नहीं होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः IPL 13 की ट्रॉफी जीतने के लिए बेताब हैं KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक, जानिए क्‍या बोले

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस महामारी के बाद 27 जून को शीर्ष क्रिकेटर सेंचुरियन में मैदान पर वापसी करेंगे, जो दर्शकों के बिना तीन टीमों का मैच खेलेंगे. जिसका प्रसारण टीवी पर किया जाएगा. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मार्च से अपने घरों में है जब कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल बंद कर दिया गया था. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जाक फाउल ने कहा कि यह प्रस्तावति मैच चैरिटी के लिए होगा और सरकार से अनुमति मिलने पर दर्शकों के बिना ही खेला जाएगा. बोर्ड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शोएब मांजरा ने कहा कि मैच के लिए कड़े प्रोटोकॉल लागू रहेंगे. उन्होंने कहा, स्टेडियम बिल्कुल खाली होगा और स्टाफ में भी कम से कम लोग मौजूदा होंगे. खिलाड़ी तीन दिन पहले से जैविक सुरक्षित माहौल में रहेंगे. सेंचुरियन आने से पहले उनका टेस्ट होगा और पांच दिन बाद भी टेस्ट कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Big Update : जब खाली स्टेडियम में ही होना है आईपीएल तो फिर कहीं भी हो

Advertisment

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को इंग्लैंड पहुंच गई थी. दोनों टीमों के बीच अगले महीने से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पहले वेस्‍टइंडीज की टीम एंटिगा में एकत्रित हुई थी. अगर यह सीरीज सफलतापूर्वक अपने समय से शुरू हो जाता है तो कोरोना वायरस के बाद यह पहला इंटरनेशनल मैच होगा. 

(इनपुट भाषा)

Source : Sports Desk

Cricket News corona-virus Cricket south africa
Advertisment
Advertisment