Advertisment

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में दी मात, 22 साल बाद सीरीज पर कब्जा

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में दी मात, 22 साल बाद सीरीज पर कब्जा

author-image
Roshni Singh
New Update
england team

England Test Players( Photo Credit : England Cricket, Twitter)

Pakistan vs England 2nd Test: मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने धमाल मचा दिया है. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 26 रनों से हराया है. इसी के साथ इंग्लैंड ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है. इंग्लैंड ने 22 साल बाद पाकिस्तान में ऐसा कारनामा किया है. दरअसल इंग्लैंड साल 2000-2001 में आखिरी बार पाकिस्तान के जमीं पर टेस्ट सीरीज जीता था. तब इंग्लैंड ने 1-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम किया था. अब बेन स्टोक्स के कप्तानी में इंग्लैंड ने 22 साल बाद फिर से धमाल मचाया है. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: क्या अब खत्म होगा रोहित का टेस्ट करियर? विदेशों में खेलने की बारी आते ही लग जाती है चोट

ऐसा रहा मुकाबला

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 281 रन बनाए थे. इसके जवाब में मेजबान पाकिस्तान की टीम महज 202 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 95 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली. इसके बाद इंग्लैंड ने 79 रनों की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 275 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस रन की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य दिया. 

Advertisment



355 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पाकिस्तान की टीम मुकाबले के चौथे दिन 328 रनों पर ही सिमट गई और इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 26 रनों से जीत लिया. मार्क वुड ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. जबकि जेम्स एंडरसन और ओली रोबिन्सन को दो-दो विकेट मिले. वहीं जैक लीच और जो रूट के खाते में एक-एक विकेट गया.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: अभिमन्यु ही हैं रोहित को रिप्लेस करने के असली हकदार, आकड़े दे रहे हैं गवाही

Advertisment

Pakistan vs england पाकिस्तान क्रिकेट टीम PAKISTAN CRICKET TEAM England won test series in Pa ben stocks इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट मैच Babar azam PAK vs ENG pakistan vs england test series इंग्लैंड ने पाकिस्तान में जीता टेस्ट सीरीज abrar ahmad
Advertisment
Advertisment